अमृतसर हादसे में फंसती पत्‍नी को बचाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा फैसला, हादसा पीडि़त गले से लगकर खूब रोए

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अमृतसर ट्रेन हादसे में अनाथ हुए बच्‍चों और इससे प्रभावित गरीब परिवारों को अडॉप्‍ट करने का ऐलान किया है । इसे सिद्धू का पत्‍नी को बचाने के लिए डैमेज कंट्रोल माना जा रहा है ।

New Delhi, Oct 25 : अमृतसर में जोड़ा फाटक के पास दशहरा कार्यक्रम के दौरान हुए हादसे को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू लगातार सवालों के घेरे में हैं । नवजोत कौर पर आरोप हैं कि वो मंच पर होने के बाद भी हादसे के बाद पीडितों से मिलने नहीं पहुंची। वो कार्यक्रम से चली गईं, उन्‍होने इस बात को जानते हुए भी अनदेखा किया रेलवे पटरियों पर लोग खड़े हैं । अपनी पत्‍नी पर उठ रहे सवालों का जवाब बनकर अब खुद सिद्धू पीडिंतों से मिलने उनके घर तक जा रहे हैं ।

सिद्धू ने किया बड़ा ऐलान
पत्‍नी पर उठते सवालों के बीच स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू क्षेत्र में सक्रिय हैं । सिद्धू पीडि़त लोगों के घर जाकर उनको सांत्‍वना दे रहे हैं साथ ही हर संभव मदद का आश्‍वासन दे रहे हैं । इस दौरान सिद्धू ने बड़ा ऐलान करते हुए ट्रेन हादसे में अनाथ हुए बच्चों और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को गोद लेने की घोषणा भी कर दी । उन्‍होने कहा कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पुनर्वास और सहायता की घोषणा करेगी ।

अनाथ बच्‍चों को किया अडॉप्‍ट
सिद्धू ने यहां कहा – पंजाब सरकार कितना करती है यह पता नहीं, लेकिन मेरी तरफ से सहायता राशि अलग होगी।  मैं अनाथ बच्चों को अडॉप्ट करके उनकी पढ़ाई का खर्च उठाने, उन्हें नौकरी दिलाने सहित गरीब परिवारों को आर्थिक सहायता दूंगा। सिद्धू ने कहा कि वह तमाम उम्र बेसहारा, अनाथों को अडाप्ट करते हुए सहायता प्रदान करते रहेंगे । यह उनका दूसरा वादा है । पहला वादा उन्होंने केवल गुरु नगरी अमृतसर से ही चुनाव लड़कर यहां के लोगों की सेवा करने का पूरा किया है। दूसरा वादा भी हर हाल में पूरा करूंगा।

रेलवे को बताया जिम्‍मेदार
सिद्धू ने एक बार फिर दोहराया कि ये हादसा होने से रोका जा सकता था । अगर रेलवे विभाग की ओर से मुस्तैदी बरती जाती और

कर्मचारी, अधिकारी अपनी ड्यूटी अदा करता। यह हादसा रेलवे की लापरवाही के कारण हुआ।उन्‍होने यहां कहा – सिद्धू मर जाएगा लेकिन अपने वादे से नहीं मुकरेगा, चाहे उसकी जान भी चली जाए। हादसे में परिवारों के मुखिया की मौत के कारण लाचार हुए लोगों के घर का चूल्हा सिद्धू के होते हुए सदैव जलता रहेगा, यह मेरा वचन है।

पत्‍नी पर आरोपों पर ये बोले सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू ने अपनी पत्‍नी पर लगे आरोपों पर कहा कि उनकी पत्‍नी डॉ. नवजोत कौर सिद्धू पर सवाल उठाना गलत है, ये सब राजनीति से प्रेरित है । उन्‍होने कहा कि हादसे के बाद डॉ. नवजोत अस्‍पतालों में गईं और एक डॉक्‍टर होने का फर्ज भी अदा किया । सिद्धू भी पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ के साथ एक बार फिर अस्‍पताल गए और घायलों का हाल जाना।