ये हैं देश की अरबपतियों की बहनें, कोई हैं हाउसवाइफ तो कोई सफल बिजनेसवुमन

कुमार मंगलम बिड़ला की बहन हाउसवाइफ हैं, वो अपने परिवार को संभालती हैं।

New Delhi, Aug 26 : आज देश में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जा रहा है, देश के अरबपतियों को तो हर कोई जानता है, लेकिन आज हम आपको इन अरबपतियों की बहन के बारे में बताते हैं, लाइमलाइट से दूर रहने वाली अरबपति शख्स की बहनें कोई हाउसवाइफ है, तो कोई सफल बिजनेसवुमन।

मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी
रिलायंस के फाउंडर धीरुभाई अंबानी के दो बेटे मुकेश और अनिल के अलावा दो बेटियां नीना और दिप्ती हैं, मुकेश-अनिल की बहन नीना का शादी श्याम कोठारी से हुई है, वो चेन्नई के बड़े व्यवसायी है। छोटी बहन दीप्ति की शादी गोवा के सलगावओंकर परिवार में हुआ है, दोनों बहनें अपने-अपने परिवार को संभाल रही हैं।

कुमार मंगलम बिड़ला
कुमार मंगलम बिड़ला के बहन का नाम वसेवदात्ता बिड़ला है, उनकी शादी बजाज हिंदुस्तान के सीएमडी राहुल बजाज के भाई शिशिव बजाज के बेटे कुशाग्र बजाज से हुई है। बिड़ला और बजाज परिवार रिश्तेदार है। कुमार मंगलम बिड़ला की बहन हाउसवाइफ हैं, वो अपने परिवार को संभालती हैं।

लक्ष्मी मित्तल
चर्चित अरबपति कारोबारी लक्ष्मी मित्तल के दो भाई प्रमोद और विनोद मित्तल हैं, इसके साथ उनकी एक बहन है, जिनका नाम सीमा लोहिया है, सीमा लोहिया की शादी इंडोनेशिया के कारोबारी प्रकाश लोहिया से हुई है, उनके भाई और बहन फैमिली फंक्शन और पार्टी में अकसर लक्ष्मी मित्तल के साथ नजर आते हैं।

सज्जन जिंदल
देश की तीसरी सबसे बड़ी स्टील कंपनी जेएसडब्लयू स्टील के चेयरमैन सज्जन जिंडल की 3 बच्चे पार्थ, तन्वी और तारिणी हैं। पार्थ जिंदल अपने पिता के कारोबार के साथ जुड़े हुए हैं, सज्जन जिंदल ने अपनी बेटी तन्वी जिंदल और कृष्णा की शादी इटली के फ्लोरेंस में की थी। तारिणी की शादी अबुधाबी के कारोबारी विक्रम हांडा के साथ हुई है, तारिणी मुंबई में मल्टी डिजाइनर स्टोर चलाती हैं।