हरमनप्रीत के साथ मिलकर स्मृति मंधाना ने रचा इतिहास, भारतीय बेटियों ने न्यूजीलैंड में लहराया तिरंगा

smriti-mandhana

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 317 रन बनाये, टीम को इस स्कोर तक ले जाने में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का बड़ा योगदान रहा।

New Delhi, Mar 12 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आईसीसी महिला विश्वकप 2022 के अपने तीसरे लीग मुकाबले में वेस्टइंडीज के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजायरा पेश किया, इस मुकाबले में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने गजब की बल्लेबाजी करते हुए टीम के स्कोर को 300 के पार पहुंचा दिया, अपनी बल्लेबाजी के दम पर इन दोनों खिलाड़ियों ने भारत की ओर से महिला विश्वकप में दो बड़े कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिये, इस मैच में भारतीय महिला टीम ने वनडे क्रिकेट का अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाने का भी कमाल किया है।

चौथे विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी
वेस्टइंडीज के खिलाफ स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर ने चौथे विकेट के लिये 184 रनों की साझेदारी की, उस साझेदारी के दौरान हरमनप्रीत ने 86 गेंदों में 80 तथा स्मृति मंधाना ने 88 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली, वहीं दोनों ने मिलकर 174 गेंदों में 184 रन बनाये, महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में ये चौथे विकेट के लिये सबसे बड़ी साझेदारी साबित हुई।

पहली बार ऐसा कारनामा
वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 317 रन बनाये, टीम को इस स्कोर तक ले जाने में स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर का बड़ा योगदान रहा, इन दोनों ने शतकीय पारी खेली, जिसमें मंधाना ने 119 गेंदों पर 2 छक्के और 13 चौके की मदद से 123 तथा हरमनप्रीत कौर ने 107 गेंदों पर 2 छक्के और 10 चौकों की मदद से 109 रनों की पारी खेली। टीम इंडिया की ओर से महिला विश्वकप में पहली बार दो खिलाड़ियों ने शतक लगाया है, इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था।

सबसे ज्यादा रन
स्मृति मंधाना न्यूजीलैंड में जारी वुमेंस विश्वकप 2022 की सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई है, उन्होने अब तक 3 मैचों में 1 शतक और 1 अर्धशतक की बदौलत 281 रन बना लिये हैं, उनके बाद दूसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की रचेल हायनेस है, लेकिन उनके रनों की संख्या सिर्फ 161 है, हालांकि अभी तक उन्होने दो ही मैच खेले हैं, मंधाना तीन पारियां खेल चुकी हैं।

https://youtu.be/kmYU_W66L6k