इतनी पढ़ी लिखी हैं सोनू सूद की बहन मालविका सूद, चुनाव से पहले कांग्रेस में हुईं शामिल

मालविका सूद ने कांग्रेस ज्‍वॉइन कर ली है । 38 साल की मालविका सोनू सूद की सबसे छोटी बहन है । वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं ।

New Delhi, Jan 11: बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद की छोटी बहन मालविका सूद राजनीतिक गलियारों में सुर्खियों में बनी हुई हैं । मालविका पंजाब चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हो गई हैं, जिसके बाद सोनू सूद ने भी उन्हें उनके भविष्य के लिए सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं दी हैं । मालविका के साथ कुछ तस्‍वीरें नवजोत सिंह सिद्धू ने भी अपने अकाउंट से शेयर की हैं । सोनू सूद की ये बहन क्‍या करती हैं, कितनी पढ़ी लिखीं आगे जानें ।

38 साल की हैं मालविका
सोनू सूद की सबसे छोटी बहन मालविका सूद 38 साल की हैं । सोनू की बड़ी बहन मोनिका शर्मा अमेरिका में रहती हैं । आपको बता दें, मालविका ने कंप्यूटर इंजिनीयरिंग की पढ़ाई की हुई है, वो मोगा में अंग्रेजी का कोचिंग सेंटर चलाती हैं । इसके अलावा उन्होंने मोगा में शिक्षा, रोजगार और स्वास्थ्य के क्षेत्र में काम किया है । मालविका के पिता शक्ति सागर सूद का 2016 और मां सरोजबाला सूद का 2007 में निधन हो गया था । माता-पिता की याद में भाई-बहन ने सूद चैरिटी फाउंडेशन का स्थापना भी की है ।

बच्‍चों की पढ़ाई का उठाया है जिम्‍मा
सूद चैरिटी फाउंडेशन के जरिए मालविका सूद और उनके पति गौतम कोचर समाज सेवा का काम कर रहे हैं । उनके पति ने मीडिया से बातचीत में बताया कि वो 20 हजार गरीब बच्चों की पढ़ाई में मदद कर रहे हैं । उनका फाउंडेशन गरीब मरीजों की सर्जरी में भी मदद करता है । भाई सोनू सूद की तरह लॉकडाउन के दौरान मालविका ने भी खूब काम किया था, उन्‍होंने गरीब बच्चों के लिए ऑनलाइन कक्षाओं की व्यवस्था की थी । कोरोना महामारी के दौरान भाई-बहन की इस जोड़ी ने मोगा में कई जरूरतमंद छात्रों और मजदूरों को साइकिल दी थी । उस दौरान मालविका ने ‘मेरा शहर, मेरी जिम्मेदारी’ नाम से एक अभियान भी चलाया था।

पिता से मिली सेवा की सीख
कांग्रेस में शामिल हुईं मालविका सूद का कहना है कि सेवा की सीख उन्हें उनके पिता से मिली है । सोनू सूद ने भी कहा था कि उनकी बहन लोगों को सेवा के लिए तैयार है, वो उस प्यार और सम्मान को लौटाना चाहती हैं जो लोगों ने उनके परिवार को दिया है । आने वाले चुनाव में मालविका को चुनाव मैदान में देखने दिलचस्‍प होगा ।