शादी से पहले हरियाणा की इस लड़की को पसंद करते थे एसपी सुरेन्द्र, इस वजह से नहीं हो पाई थी शादी

सुरेन्द्र कुमार दास 2014 बैच के आईपीएस थे, जब उनका चयन हो गया, तो फिर उनके घर में शादी की तैयारियां हो गयी, उनके लिये खूबसूरत और अच्छी दुल्हन की तलाश होने लगी।

New Delhi, Sep 12 : कानपुर पूर्वी के एसपी रहे आईपीएस अधिकारी सुरेन्द्र दास का रविवार को निधन हो गया, उन्होने पारिवारिक कलह से परेशान होकर बुधवार को जहर खा लिया था, तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके। आपको बता दें कि एसपी सुरेन्द्र कुमार दास का इलाज कानपुर के सर्वोदय नगर स्थित रीजेंस अस्पताल में किया गया था, वो पांच दिनों तक इसी अस्पताल के आईसीयू वार्ड में भर्ती थे, उनकी मौत के बाद कई ऐसे राज हैं, जो लोगों के सामने आ रहे हैं, इन्हीं में से एक राज है मोनिका का ।

कौन थी हरियाणा की लड़की मोनिका ?
सुरेन्द्र कुमार दास 2014 बैच के आईपीएस थे, जब उनका चयन हो गया, तो फिर उनके घर में शादी की तैयारियां हो गयी, उनके लिये खूबसूरत और अच्छी दुल्हन की तलाश होने लगी, दोस्त-रिश्तेदार रिश्ते लेकर आने लगे। सुरेन्द्र ने खुद अपने लिये दुल्हन तलाशने के लिये मेट्रोमोनियल साइट का सहारा लिया, इसी वेबसाइट पर उनकी दोस्ती हरियाणा की रहने वाली युवती मोनिका से हुई, सुरेन्द्र और मोनिका दोनों एक-दूसरे को पसंद थे, दोनों के बीच फोन पर बातचीत भी हुई थी।

दोनों शादी करने को राजी
कानपुर एसपी को मोनिका पसंद आ गई थी, जबकि मोनिका और उनके घर वालों को भी सुरेन्द्र पसंद थे, रिश्ते की बात आगे बढी, सुरेन्द्र के घर वालों ने मोनिका को देखा, सुरेन्द्र को लड़की पसंद थी, लेकिन उनकी मां इंदु को अच्छी नहीं लगी, जिसके बाद मां की इच्छा का ध्यान रखते हुए सुरेन्द्र ने युवती से शादी करने से मना कर दिया। हालांकि एसपी ने कई बार इस बात का जिक्र किया था, कि उन्हें मोनिका बेहद पसंद थी, वो उनसे शादी करना चाहते थे।

डॉक्टर रवीना से हुई शादी
बाद में एसपी सुरेन्द्र दास की शादी डॉक्टर रवीना से हुई, रवीना की मुलाकात भी आईपीएस से मेट्रीमोनियल वेबसाइट के जरिये ही हुई थी, जिसके बाद दोनों परिवारों ने रिश्ते की बात आगे बढाई। शुरुआत में तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन जैसे ही रवीना की शादी हुई, तो फिर सुरेन्द्र के घर वाले परेशान हो गये। परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद से रवीना सुरेन्द्र को अपने घर वालों से भी बात नहीं करने देती थी, ना वो खुद ससुराल आना चाहती थी और ना ही एसपी को जाने देती थी।

पत्नी से परेशान होकर दे दी जान
एसपी सुरेन्द्र कुमार दास के बड़े भाई के अनुसार पत्नी से परेशान होकर उनके भाई ने खुदकुशी जैसा कदम उठाया। रवीना छोटी-छोटी बातों पर किच-किच करती थी, वो झगड़ा करने के बहाने ढूंढा करती थी, जिससे आईपीएस अधिकारी परेशान हो गये थे, पिछले एक सप्ताह से वो गूगल पर आत्महत्या करने के तरीके सर्च कर रहे थे। उनकी पत्नी ने उन्हें इतना परेशान कर दिया था, कि उन्होने अपनी जान लेना ज्यादा आसान समझा।