जब शाहरुख खान ने उड़ाया था वाजपेयी जी का मजाक

इस एलबम का नाम संवेदना है, जब इसकी लांचिंग हुई थी, तो शाहरुख खान, तत्कालीन पीएम अटल बिहार वाजपेयी, फिल्ममेकर यश चोपड़ा और जावेद अख्तर समेत कई बड़े दिग्गज मौजूद थे।

New Delhi, Aug 16 : भारत रत्न और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 93 साल की उम्र में निधन हो गया, एम्स में भर्ती वाजपेयी जी को बुधवार रात से ही लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था, आज शाम 5.05 बजे उन्होने आखिरी सांस ली। राजनेता के साथ-साथ वाजपेयी जी जाने-माने साहित्यकार, कवि और पत्रकार भी रह चुके हैं, उनकी कविता कहने का अंदाज निराला था। वो अपने अंदाज बयां के लिये भी जाने जाते थे।

शाहरुख पर फिल्माई गई थी कविता
वाजपेयी जी की एक मशहूर कविता क्या खोया क्या पाया जग में… है, जिसे साल 2002 में एलबम का रुप दिया गया था, इसे बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान पर फिल्माया गया था। अटल जी के इस कविता को जगजीत सिंह ने अपनी आवाज दी थी, ये एलबम काफी चर्चित रही थी।

एलबम का नाम
आपको बता दें कि इस एलबम का नाम संवेदना है, जब इसकी लांचिंग हुई थी, तो शाहरुख खान, तत्कालीन पीएम अटल बिहार वाजपेयी, फिल्ममेकर यश चोपड़ा और जावेद अख्तर समेत कई बड़े दिग्गज मौजूद थे। एलबम लांचिंग के दौरान जब किंग खान को स्टेज पर स्पीच देने के लिये बुलाया गया था, तो बॉलीवुड सुपरस्टार ने अटल जी को लेकर एक ऐसा मजाक किया था, कि सब हंसने लगे थे।

क्या कहा था शाहरुख खान ने ?
तब स्टेज से बोलते हुए शाहरुख खान ने कहा था कि हमारे देश में आर्ट की कद्र नहीं है, ये बात अब तो और भी साबित हो रही है, क्योंकि हमने इतने अच्छे आर्टिस्ट, कवि (वाजपेयी जी) को प्रधानमंत्री बना दिया। किंग खान ने अटल जी की तारीफ करते हुए कहा था कि मैं उनकी कविता के बारे में सिर्फ इतना ही बोलूंगा, कि इश्क ने गालिब निकम्मा कर दिया, वरना हम भी आदमी थे काम के।

कई शानदार कविताएं लिखी
इसके साथ ही किंग खान ने आगे बोलते हुए कहा कि वाजपेयी साहब के लिये ये है, कि पॉलिटिक्स ने निकम्मा कर दिया है, नहीं तो सच में…. मालूम हो कि वाजपेयी ने अपने साहित्यिक जीवन में कई शानदार कविताएं लिखी है। उन्हें राजनीति से जब भी फुर्सत मिलती थी, वो अकेले बैठकर कविताएं लिखना और गुणगुनाना पसंद करते थे।