सौतेली मां ने पहले बेटी को दो टुकड़ों में काटा, फिर FIR लिखाने खुद ही थाने में पहुंची

क्या कोई मां ऐसी हो सकती है, जो अपनी बेटी के ही दो टुकड़े कर डाले और उसके बाद खुद FIR लिखवाने थाने पहुंच जाए। एक सौतेली मां ने ऐसा ही किया है। 

New Delhi, Feb 10: एक ऐसी वारदात हुई है, जिसके बारे में सुनकर देश सन्न रह गया है। कोई सोच भी नहीं सकता, उससे भी घिनौनी वारदात को एक सौतेली मां ने अंजाम दिया है। आखिर एक मां ऐसा कैसे सोच सकती है कि अपनी बेटी की हत्या करे, लेकिन यहां को मां ने ना सिर्फ बेटी की हत्या की है, बल्कि नृशंसता की हर सीमा का लांघने की कोशिश भी कर डाली।

बेटी की कातिल मां
ये वारदात देहरादून में हुई है। मां पर बेटी की निर्ममता से हत्या करने का आरोप लगा है। पूरा मामला खुड़बुड़ा मोहल्ले का है। प्राप्ति नाम की युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाने में दर्ज की गई। जब पुलिस ने जांच शुरू की तो खुद भी हैरान रह गई। दरअसल प्राप्ति का शव उसी के घर से अलमारी में बरामद हुआ। जिसने ये मंजर देखा वो कांप उठा ।

जांच में पुलिस के होश उड़े
जांच के दौरान पुलिस ने देखा कि युवती की लाश दो टुकड़ों में बंटी थी और घर की अलमारी में ही थी। इस मामले में पुलिस ने अब तक जो जांच की है, उसके मुताबिक बताया गया है कि प्राप्ति की सौतेली मां ने ही अपनी बेटी को मौत के घाट उतार दिया। आरोपी महिला का नाम मीनू आहूजा बताया जा रहा है। पुलिस ने कुछ और भी खास बात बताई हैं।

पुलिस ने बताई खास बातें
पुलिस का कहना है कि मीनू आहूजा ने पहले लड़की के सिर पर चोट मारी। जब लड़की अपने होश खो बैठी तो मीनू आहूजा ने धारदार हथियार से उसकी लाश को दो टुकड़ों में बांट दिया। इसके बाद लाश के टुकड़ों को घर में ही एक अलमारी में डाल दिया गया। इसके बाद महिला ने पुलिस को गुमराह करने के लिए एक चालाकी चली, जिससे हर कोई हैरान है।

पहले बेटी को मारा, फिर थाने पहुंची
आरोपी महिला ने पटेल नगर कोतवाली में लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। इसके बाद पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि इलाके में बदबू फैल रही है। इसके बाद पुलिस के कान खड़े हो गए और पुलिस की टीम मीनू आहूजा के ही घर में पहुंची। पुलिस ने लाश को अलमारी से बरामद किया। इस हत्या के पीछे प्रॉपर्टी का विवाद ही वजह बताई जा रही है।

इस हत्याकांड से देश सन्न है
प्राप्ति देहरादून के UIT की छात्रा रह चुकी हैं। प्राप्ति के पिता की मौत दो साल पहले ही हो चुकी थी। इसके अलावा प्रापेति के दादा इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज रह चुके हैं। सवाल ये है कि आखिर देहरादून में ऐसी वारदातों क्यों हो रही हैं। आपको बता दें कि इससे पहले अनुपमा हत्याकांड भी देहरादून  में हुआ था, जिसे सुनने के बाद पूरा देश दहल उठा था।

दो टुकड़ों में काट डाली लाश
अनुपमा गुलाटी की हत्या 2010 में की गई थी।  पति राजेश गुलाटी ने ही अनुपमा की हत्या की थी। 12 दिसंबर 2010 को अनुपमा हत्याकांड का खुलासा हुआ था। एक बार फिर से देहरादून की शांत वादियों में एक और हत्याकांड से हाहाकार मच गया है। एक मां ने प्रॉपर्टी की खातिर अपनी ही बेटी की निर्ममता से हत्या कर डाली, जिससे देश दंग है।