मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास पर होगा कड़ा एक्‍शन, मऊ प्रशासन उठाने जा रहा बड़ा कदम

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर बड़ी कार्रवाई होने वाली है । मऊ प्रशासन ने विधायक बने अब्ब्‍बास पर कड़े एक्‍शन की तैयारी शुरू कर दी है ।

New Delhi, Mar 14: बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के बेटे अब्‍बास अंसारी ने भले ही मऊ सदर सीट जीत ली हो लेकिन चुनाव परिणाम आने के बाद देख लेने की धमकी वाले बयान पर प्रशासन अब उनको बख्शने के मूड में नहीं है। मामले में मुकदमा अलग अलग धाराओं में दर्ज करने के बाद अब हेट स्‍पीच का आरोप अब्‍बास पर तय किया गया है।

बुलडोजर की तैयारी
पहले दिन के एक्शन के बाद ही पुलिस ने अब्‍बास अंसारी पर अगले दिन ही एक और मुकदमा दर्ज कर अपनी सख्ती का अहसास करा दिया था। अब सरकार बनने के बाद मुख्तार और उनके परिवार के अवैध साम्राज्य पर दोबारा बुलडोजर चलाने की तैयारी है। अब्‍बास के विवादित बोल पर प्रशासन पर टिप्पणी मामले में पुलिस ने अगले दिन ही कई अन्य धाराएं बढाकर कार्रवाई का संकेत भी दे दिया था। हालांकि, नई धाराएं बढाने की जानकारी पुलिस ने चुनाव परिणाम आने के बाद जारी की है।

चुनाव प्रचार के दौरान विवादित बयान
चुनाव प्रचार के दौरान विवादित टिप्पणी के मामले में माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी के खिलाफ दर्ज मुकदमे में विवेचना के बाद पुलिस ने कुछ धाराएं बढ़ा दी है। अब्बास अंसारी, मऊ सदर सीट से सुभासपा से चुनाव मैदान में थे । चुनाव प्रचार के दौरान 03 मार्च की रात, कोतवाली थाना क्षेत्र के पहाड़पुरा मैदान में एक चुनावी जनसभा के दौरान अब्बास अंसारी ने मंच से कहा था कि- उनकी अखिलेश यादव से बात हो गई है और सरकार बनने के बाद अधिकारियों के छह महीने तक ट्रांसफर रोक दिए जाएंगे। पहले उनका हिसाब किताब किया जाएगा।

चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान
इस बयान के सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में लेते हुए अब्बास के प्रचार पर 24 घंटे के लिए रोक लगा दी थी । 04 मार्च को ही उसके ऊपर 171 एफ और 506 आईपीसी धारा में मुकदमा दर्ज किया था। फिर 05 मार्च को ही विवेचना के बाद पुलिस ने 186, 189, 153ए और 120 बी धाराएं बढ़ा दी हैं। मामले में अब इससे अब्बास अंसारी की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं।