बीवी टीवी पर कर रही थी एंकरिंग, बेस प्राइस पर ही बिका ये क्रिकेटर

Binny2

आईपीएल ऑक्शन के दौरान एक ऐसे क्रिकेटर की भी बोली लगी, जिनकी पत्नी इस नीलामी के दौरान स्पोर्ट्स चैनल पर एंकरिंग कर रही थीं।

New Delhi, Jan 28 : आईपीएल ऑक्शन के दौरान हर किसी की नजरें बड़े खिलाड़ियों पर टिकी हुई थी, कई क्रिकेटरों के लिये चौंकाने वाली बोली लगी, तो कईयों को फ्रेंचाइजी ने निराश भी किया। इस नीलामी के दौरान एक ऐसे क्रिकेटर की भी बोली लगी, जिनकी पत्नी आईपीएल ऑक्शन के दौरान स्पोर्ट्स चैनल पर एंकरिंग कर रही थीं। आपको पढकर थोड़ा अजीब लग रहा होगा, लेकिन ये सच है, जी हां हम बात कर रहे हैं टीवी एंकर मयंती लैंगर की, उनके पति स्टुअर्ट बिन्नी को राजस्थान रॉयल्स ने 50 लाख में खरीदा है।

ग्लैमरस एंकर
मयंती लैंगर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, वो क्रिकेट और फुटबॉल की स्टार एंकर मानी जाती है, आपको बता दें कि मयंती ने कर्नाटक के ऑलराउंडर स्टुअर्ट बिन्नी से शादी की है। mayanti-langerआईपीएल ऑक्शन में बिन्नी का भी नाम शामिल था, उन्होने अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये रखा था, इसी कीमत पर राजस्थान रॉयल्स की टीम ने उन्हें खरीद लिया।

पिछले सीजन में विराट की टीम में थे
आपको बता दें कि स्टुअर्ट बिन्नी पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेले थे, लेकिन इस साल विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया था। stuart binnyजिसकी वजह से उन्हें भी नीलामी में शामिल होना पड़ा। साल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की कामयाबी में बिन्नी ने भी शानदार प्रदर्शन किया था।

पिछला सीजन खास नहीं
स्टुअर्ट बिन्नी के लिये पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। उन्होने 8 मैचों में सिर्फ 78 रन बनाये थे, और 4 विकेट लेने में कामयाब रहे थे। stuart binnyजिसका असर आरसीबी के परफॉरमेंस पर भी पड़ा था, विराट की टीम के लिये भी पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था, अकेले कोहली विरोधी टीम से लड़ते रहे।

पत्नी ने किया था इंटरव्यू
पिछले साल कर्नाटक प्रीमियर लीग के एक मैच के दौरान मयंती लैंगर ने पहली बार अपनी पति स्टुअर्ट बिन्नी का इंटरव्यू किया था, Mayanti-Langer (1)ये इंटरव्यू इस सुपर कपल के लिये इस लिये भी खास था, क्योंकि उस दिन दोनों की शादी की पांचवीं सालगिरह भी थी, उस दिन बिन्नी ने शानदार परफॉरमेंस किया था।

फुटबॉलर रही हैं मयंती
मयंती लैंगर जब 9 साल की थी, तो उनके पिता लेफ्टिनेंट जनरल संजीव लेंगर की स्पेशल पोस्टिंग यूएन के हेडक्वार्ट्स में हुई थी, Mayanti-Langer-with-her-husbandइसी वजह से मयंती की स्कूलिंग न्यूयॉर्क में भी हुई है, वो वहां लोकल पार्क में बच्चों के साथ फुटबॉल खेलती थी, उन्होने शुरुआत को डिफेंडर के तौर पर की थी, लेकिन जल्दी ही वो टीम की बेस्ट मिड-फिल्डप बनकर उभरी।

दिल्ली लौटकर भी फुटबॉल प्रेम रहा जारी
यूएन से दिल्ली लौटने के बाद भी मयंकी का फुटबॉल प्रेम जारी रहा, उन्होने एक लोकल फुटबॉल एकेडमी ज्वाइन की, Mayanti2दिल्ली के हिंदू कॉलेज से ग्रेजुएशन के दौरान उन्होने खुद को इस खेल से कनेक्टेड रखने के लिये स्पोर्ट्स एंकरिंग शुरु कर दी, जिससे वो खूब पॉपुलर हुई थी।

इंटरव्यू से शुरु हुई लव स्टोरी
मयंती और बिन्नी की प्रेम कहानी भी दिलचस्प है, दोनों की मुलाकात आईपीएल इंटरव्यूज के दौरान ही हुई थी, Binny 1मैच खत्म होने के बाद होने वाले इंटरव्यूज के दौरान बिन्नी मयंती पर फिदा हो गये थे, करीब एक साल डेटिंग के बाद दोनों ने सितंबर 2012 में शादी कर ली थी। आपको बता दें कि बिन्नी टीम इंडिया के लिये भी खेल चुके हैं, हालांकि प्रदर्शन में निरंतरता ना होने की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

अवॉर्ड विनिंग टीचर हैं मयंती की मां
लैंगर की मां प्रेमिंदा लेंगर न्यूयॉर्क के प्रतिष्ठित बैंक स्ट्रीट कॉलेज ऑफ एजुकेशन की एलुमिनी हैं, फिलहाल वो यूनिवर्सल लर्न टुडे में एजुकेशनल डेवलपमेंट स्पेशलिस्ट के तौर पर जुड़ी हुई है। Angry-Mayanti-Langerउन्हें उनके सराहनीय काम के लिये अवॉर्ड भी मिल चुका है।