मां ने जाते समय कहा था अच्छे से एग्जाम देना, पर अब वो लड़का कभी वापस नहीं आएगा

student 1

10वीं में पढ़ने वाला एक लड़का एग्जाम देने के लिए जा रहा था, रास्ते में कुछ ऐसा हो गया जिस से उसकी मां की दुनिया ही उजड़ गई, आंखें रो रो कर सूज गई हैं।

New Delhi, Mar 06: बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं, छात्रों को एग्जाम की बहुत टेंशन होती है, उनके परिवार वालों को भी अपने बच्चों के भविष्य की चिंता सताती है, इसलिए परीक्षा के लिए जाने से पहले अक्सर मां या पिता कहते हैं कि शांत हो कर अच्छे से परीक्षा देना। इसी तरह प्रांजल नाम का एक लड़का परीक्षा देने के लिए घर से निकला, उसकी मां ने कहा था कि बेटा मन लगाकर जवाब लिखना, उसे शायद थोड़ी देर हो रही थी, इसलिए वो तेजी से बाइक चलाते हुए अपने परीक्षा सेंटर तक जा रहा था. मामला नोएडा का ही है, लेकिन वो लड़का ना तो परीक्षा दे पाया और ना ही कभी घर लौटकर आ पाया।

एक बस ने बुझा दिया चिराग
प्रांजल रजनीगंधा अंडरपास के निकट से गुजर रहा था, उसी समय उसकी टक्कर डचीसी बस से हो गई, बस भी काफी रफ्तार में थी, वो अनियंत्रित हो कर चल रही थी। 10वीं में पढ़ने वाला प्रांजल एक्सीडेंट में गंभीर से रूप से घायल हो गया, उसके दोस्त उसे अस्पताल ले कर गए लेकिन वहां पर उस ने दम तोड़ दिय़ा। डीटीसी की बस ने एक घर का चिराग हमेशा के लिए बुझा दिया।

सिर में लगी गंभीर चोट
रजनीगंधा अंडरपास के ऊपर प्रांजल की बाइक तेज रफ्तार और अनियंत्रित होकर डीएनडी से आ रही डीटीसी बस से टकरा गई। दुखद बात ये है कि प्रांजल ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था, जिसके कारण उसके सिर में गंभीर चोट आई, जो आखिरकार उसकी मौत का कारण बनी, अगर उस ने हेलमेट पहना होता तो शायद वो बच जाता।

अस्पतालों की लापरवाही
हादसे के बाद प्रांजल के दोस्त उसे सबसे पहले नोएडा के सेक्टर 19 में मैक्स अस्पताल ले कर गए, उसके बाद उसे सेक्टर 27 कलाश अस्पताल ले गए, आरोप लगाया जा रहा है कि दोनों अस्पतलों ने प्रांजल को भर्ती करने से इंकार कर दिया, जिसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां कुछ देर के इलाज के बाद ही प्रांजल ने दम तोड़ दिया।

पुलिस ने ड्राइवर को किया अरेस्ट
रोड एक्सीडेंट के बाद पुलिस ने डीटीसी की बस को कब्जे में ले लिया है, साथ ही आरोपी ड्राइवर राजेश को भी गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं राजेश नशे में तो बस को नहीं चला रहा था, क्योंकि हादसे के समय बस की रफ्तार ज्यादा थी और वो अनियंत्रित लग रही थी।

मूल रूप से नेपाल का था प्रांजल
10वीं में पढ़ने वाला प्रांजल मूल रूप से नेपाल का था, उसका परिवार नोएडा के हरोला में रहता था, वो एग्जाम देने के लिए निकला था। प्रांजल और उसके 6 दोस्त 3 बाइकों पर सवार हो कर एग्जाम देने के लिए छलेरा और भंगेल जा रहा थे। उसी दौरान ये हादसा हो गया, जिस में प्रांजल की मौत हो गई, घटना के बाद डीएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ सीएमओ ने दोनों अस्पतालों से पूछताछ की बात भी की है।