रामायण वाले रावण को लेकर बीजेपी सांसद स्वामी का सनसनीखेज दावा, पूर्व सीएम की बात को किया खारिज

सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा करते हुए कहा कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का मानना था कि रावण एक द्रविड़ियन था, लेकिन ऐसा नहीं था।

New Delhi, Sep 24 : अकसर अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में रहने वाले राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ऐसा बयान दिया है, जिसकी खूब चर्चा हो रही है। दरअसल गोवा में एक कार्यक्रम में बोलते हुए बीजेपी सांसद ने कहा कि रामायण का अहम किरदार रावण आज के नोएडा में पैदा हुआ था। कल्चर हेरिटेज एंड इट्स इंपोर्टेंस नाम के विषय पर हुए कार्यक्रम में अपनी बात रखते हुए स्वामी ने ये दावा किया।

स्वामी का दावा
सुब्रमण्यम स्वामी ने दावा करते हुए कहा कि तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का मानना था कि रावण एक द्रविड़ियन था, लेकिन ऐसा नहीं था, बीजेपी सांसद ने दावा करते हुए इस कार्यक्रम में कहा कि रावण का जन्म लंका में नहीं बल्कि यूपी के नोएडा स्थित गांव बिसरख में हुआ था। सांसद के इस बयान के बाद इसकी खूब चर्चा हो रही है।

यूपी में पैदा होकर लंका गये
स्वामी के अनुसार ये लोग (द्रविड़ियन) मानते हैं कि राम जो उत्तर भारत में पैदा हुए, उन्होने लंका में पैदा होने वाले द्रविड़ियन रावण की हत्या की, इसी वजह से ये लोग राम को पसंद नहीं करते हैं। द न्यूज वायर की रिपोर्ट के अनुसार स्वामी ने दावा करते हुए कहा कि यूपी में पैदा होने के बाद रावण ने शिव से आशीर्वाद प्राप्त किया और फिर लंका जाकर कुबेर को हराया और तब लंका नरेश कहलाया।

हम सब एक हैं
बीजेपी सांसद के अनुसार हम सब एक हैं, हम किसी दूसरी जगह से नहीं आये हैं, जैसा कि अंग्रेजों ने अपनी इतिहास की किताबों में जिक्र किया है, दरअसल वो उत्तर भारत और दक्षिण भारत में भेदभाव करना चाहते थे, इसी वजह से द्रविड़ियन और आर्यंस के बीच ऐसी बातें फैला दी, कि वो द्रविड़ियन मूल निवासी हैं और आर्यंस यूरोप से आये हैं।

अंग्रेजों ने बांटने की कोशिश की
आपको बता दें कि ऐसी धारणा है कि द्रविड़ियन भारत के मूल निवासी हैं और आर्यन यूरोप से आकर यहां बसे थे। उन्होने द्रविड़ियन को उत्तर भारत से भगा दिया, और यहां बस गये। बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का कहना है कि ये धारणा अंग्रेजों द्वारा बनायी गई थी, द्रविड़ और आर्यंस एक ही हैं। द्रविड़ कोई तमिल शब्द नहीं है, बल्कि ये संस्कृत का एक शब्द है।