सिद्धू तारीफों में जुटे हैं तो वहीं सुनील गावस्‍कर ने खोल दिया इमरान खान का 32 साल पुराना राज

पाकिस्‍तान में इमरान खान के सत्‍ता पर काबिज होते ही उनके एक और पुराने जानकार ने उनसे जुड़ा अहम राज खोला है । ये कोई और नहीं लिटिल मास्‍टर के नाम से मशहूर पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर हैं ।

New Delhi, Aug 18 : क्रिकेट की पिच से राजनीति के दंगल में उतरने वाले इमरान खान पड़ोसी मुल्‍क पाकिस्‍तान के वजीरेआजम बन गए हैं । शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने अपने दौर के कुछ साथी खिलाडि़यों को भी न्‍यौता भेजा । भारत से नवजोत सिंह सिद्धू के अलावा कोई उनके समारोह में शामिल नहीं हो पाया । नवजोत सिंह सिद्धू जहां अपने पुराने यार की इस कामयाबी पर बेहद खुश हैं और उनकी तारीफों में कसीदे पढ़ रहे हैं वहीं पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्‍कर ने उनसे जुड़ा एक अहम खुलासा किया है ।

गावस्कर के संन्यास से जुड़ा किस्‍सा
अपने पुराने दोस्त इमरान खान को याद करते हुए लिटिल मास्टर ने बताया कि जब वह क्रिकेट से संन्यास लेने की योजना बना रहे थे तब इमरान ने उन्हें ऐसा करने से रोका था । इमरान ने सुनील को घर में घुसकर हराने का चैलेंज भी दे डाला था । ये बात 1986 की है, उस समय गावस्‍कर क्रिकेट से संन्‍यास लेने की सोव रहे थे और इसे लेकर अपने करीबियों से सलाह मशविरा भी ले रहे थे ।

गावस्‍कर ने बताया वो किस्‍सा
मीडिया से बता करते हुए गावस्कर ने बताया कि, ‘हम लंदन के एक इटालियन रेस्तरां में बैठे लंच कर रहे थे। उस दौरान मैंने सोचा कि अगर दौरे की घोषणा आखिरी टेस्ट से पहले नहीं हुई तो मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास की घोषणा कर दूंगा।’

इमरान खान ने कही थी ये बात
गावस्‍कर ने आगे बताया कि जब ये बात इमरान खान को पता लगी तो उन्‍होने गावस्कर से बात की और कहा, ‘अभी आप रिटायर नहीं हो सकते। पाकिस्तान अगले साल भारत आ रहा है और मैं भारत को भारत में हराना चाहता हूं। अगर आप उस टीम का हिस्सा नहीं होंगे तो इसमें वह मजा नहीं आएगा। चलो एक आखिरी बार एक-दूसरे का सामना करें।’

पाकिस्‍तान ने जीती सीरीज
गावस्‍कर ने बताया कि फिर कुछ दिनों में सीरीज शुरू हो गई और उन्‍होने संन्‍यास का फैसले को भी कुछ दिन होल्‍ड पर रख दिया । पाकिस्तान ने सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जीत लिया । इससे पहले के सभी मैच ड्रॉ रहे थे । पाकिस्‍तान की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट सीरीज भी अपने नाम की थी । गावस्‍कर ने बताया कि इस सीरीज के बाद भी सनी ने संन्यास की घोषणा नहीं की ।

लॉर्डस में होने वाला मैच खेला
गावस्‍कर ने बताया कि वो कुछ समय बाद लॉर्ड्स में होने वाले MCC के 200 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में होने वाले टेस्ट मैच में खेलना चाहते थे । इस  मैच के लिए चुनी गई टीम में कपिल देव, दिलीप वेंगसरकर,  इमरान खान और जावेद मियांदाद थे । सुनील गावस्कर और इमरान खान के बीच 182 रनों की शानदार साझेदारी हुई । गावस्‍कर को उम्‍मीद है कि इमरान दोनों मुल्‍कों के बीच संबंध मजबूत करने का काम करेंगे ।