चन्नी को सीएम का चेहरा बनाते ही कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, दिग्‍गज नेता ने किया किनारा

दिग्‍गज नेता ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि मुझे दुख है कि दिल्ली के नेताओं ने कहा कि पंजाब में सीएम की कुर्सी किसी सिख चेहरे के पास ही रहनी चाहिए ।

New Delhi, Feb 07: पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने सीएम फेस का एलान कर दिया है । राहुल गांधी ने लुधियाना में वर्चुअल रैली के दौरान लगभग ये ऐलान कर दिया है कि चरणजीत सिंह चन्नी ही पंजाब में कांग्रेस का सीएम चेहरा होंगे । अब पार्टी को राज्‍य में तगड़ा झटका लगा है । कांग्रेस के एक दिग्‍गज नेता ने इस फैसले के तुरंत बाद चुनावी राजनीति से दूरी का एलान कर दिया है ।

सुनील जाखड़ ने बनाई दूरी
कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने चुनावी राजनीति से संन्यास लेने का एलान कर दिया है । जाखड़ ने चुनाव राजनीति छोड़ने का एलान ठीक उसी दिन किया जब राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चरणजीत सिंह चन्नी की अगुवाई में पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ रही है । जाखड़ ने अपना दर्द बयां किया, उन्‍होंने एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि वह दिल्ली के नेताओं के बयान से आहत हैं । उन्‍होंने कहा, ”पंजाब सेक्यूलर राज्य है । मुझे इस बात से दर्द पहुंचा है कि दिल्ली के नेताओं ने कहा कि पंजाब में सीएम की कुर्सी किसी सिख चेहरे के पास ही रहनी चाहिए।”

इस बयान से लगी ठेस
गौरतलब है कि कांग्रेस की दिग्गज नेता अंबिका सोनी ने कहा था कि एक हिंदू को पंजाब का सीएम नहीं होना चाहिए । जाखड़ को इस बयान से ठेस पहुंची है । उन्‍होंने कहा, ”अंबिका सोनी ने कहा कि एक हिंदू राज्य का सीएम नहीं बन सकता । मुझे ये बात दर्द पहुंचाती है । मैं चुनावी राजनीति को छोड़ रहा हूं।  अंबिका सोनी ने कांग्रेस को नुकसान पहुंचाया है।”

सीएम की रेस में थे सुनील जाखड़
हालांकि सुनील जाखड़ ने कांग्रेस के साथ बने रहने की बात कही है । पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने आगे कहा, ”हमारी पार्टी में उन लोगों की कमी नहीं है जो कि सीएम बन सकते हैं । मैं कांग्रेस के साथ बना रहूंगा । नवजोत सिंह सिद्धू को भी दर्द महसूस हो रहा होगा।” आपको बता दें कि सुनील जाखड़ ने हाल ही में दावा किया था कि अमरिंदर सिंह के कुर्सी छोड़ने के बाद 42 विधायक उन्हें सीएम पद के लिए समर्थन कर रहे थे । इस बयान के बावजूद, सुनील जाखड़ की बजाए चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस ने पंजाब का सीएम बनाया है ।