सर्वे : 44 फीसदी लोगों ने कहा राहुल गांधी हैं पीएम पद के लिए सबसे लोकप्रिय चेहरा, मोदी ऐसे पिछड़े

आंध्र प्रदेश में हुए सर्वे में राहुल गांधी ने नरेंद्र मोदी को पीएम पद के लोकप्रिय चेहरे की रेस में पछाड़ दिया है । आज तक चैनल पर प्रसारित ओपीनियन पोल में 44 फसदी लोगों ने राहुल को चुना है ।

New Delhi, Sep 15 :आंध्र प्रदेश में हुए एक सर्वे में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद की रेस में पीछे छोड़ दिया है । इस सर्वे के मुताबिक राज्य के करीब 44 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को साल 2019 में पीएम पद का लोकप्रिय चेहरा माना है, जबकि नरेंद्र मोदी को सिर्फ 38 फीसदी लोगों ने पसंद किया है । ये नतीजे वाकई चौंकाने वाले हैं और बीजेपी की पेशानी पर शिकन लाने वाले भी । इंडिया टुडे- माई एक्सिस के द्वारा हुए इस सर्वे में और भी कई बातें सामने आई हैं ।

सीएम पद के चेहरे की पसंद
इस सर्वे में दूसरी हैरान करने वाली बात रही सीएम पद के लिए लोकप्रिय चेहरे को लेकर । इस सर्वे के मुताबिक आंध्र के मौजूदा मुख्यमंत्रीऔर टीडीपी के अध्यक्ष एन चंद्रबाबू नायडू लोगों की दूसरी पसंद बन गए हैं । जबकि पहली पसंद के रूप में 43 फीसदी लोगों ने जगनमोहन रेड्डी को चुना है । वहीं सिर्फ 38 फीसदी लोगों ने ही चंद्रबाबू नायडू को पसंद किया है। पांच फीसदी लोगों ने तीसरे चेहरे के रूप में पवन कल्याण को पसंद किया है।

जगनमोहन रेड्डी की लोकप्रियता बढ़ी
इस सर्वे में लोगों की पहली पसंद बनकर उभरे वाईएसआर कांग्रेस के अध्यक्ष जगनमोहन रेड्डी इन नतीजों से बेहद खुश हो सकते हैं । उनकी लोकप्रियता में लगातार बढ़ातरी हो रही है । इस सर्वे के मुताबिक राज्य के कुल 42 फीसदी लोग प्रदेश में बदलाव चाहते हैं । 32 फीसदी लोग ऐसे भी हैं जो नायड़े के काम से खुश हैं । 23 फसदी लोग काम को ठीक ठाक बता रहे हैं । यानी ये 23 फसदी अगर जगनमोहन के पाले में जाते हैं तो तेलगुदेशम पार्टी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं ।

एनडीए से अलग हो गई है टीडीपी
आपको बता दें टीडीपी ने इसी साल मार्च में केंद्र सरकार से गठबंधन तोड़ दिया है । आंध्र प्रदेश को विशेष राज्‍य का दर्जा देने के मुद्दे पर टीडीपी और बीजेपी की नहीं बनी लिहाजा पार्टी ने केन्‍द्र से गठबंधन समाप्‍त कर दिया । वहीं इसी हफ्ते टीडीपी ने तेलंगाना में कांग्रेस से हाथ मिला लिया है । 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आज तक की ओर से ये सर्वे कराया गया था । इसीके तहत तेलंगाना, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के ओपिनियन पोल के नतीजे जारी किए गए हैं। ते

तेलंगाना के आंकड़ें
बात तेलंगाना की करें तो यहां बतौर पीएम पहली पसंद नरेन्‍द्र मोदी ही हैं, यहां मोदी को 44 फीसदी और राहुल गांधी को 39 फीसदी लोगों ने पसंद किया है । हालांकि इस सर्वे के आंकड़ों को बीजेपी प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने एक सिरे से खारिज कर दिया है । उनके मुताबिक आंध्र प्रदेश में में बीजेपी के खिलाफ दुष्प्रचार हुआ है, यह हवा कुछ दिनों के लिए है । राव के मुताबिक चंद्रबाबू नायडू ने बीजेपी को निशाना बनाते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाया था, वो न तो केंद्र में सफल हुए ना ही राज्य में सफल होंगे । आपको बता दें लोकसभा के साथ ही आंध्र प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।