ताबड़तोड़ पारी के बाद वायरल हुआ सूर्यकुमार यादव का ‘नमस्ते सेलिब्रेशन’, वीडियो देखा आपने

सूर्य कुमार यादव अपने खास अंदाज में जश्‍न मनाने, धन्‍यवाद देने के लिए चर्चा में हैं । भारत वेस्‍ट इंडीज सीरीज से उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Feb 21: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में सूर्यकुमार यादव की तूफानी बैटिंग जमकर चर्चा में है । यादव वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे, जबकि टी20 सीरीज में वे इस मामले में दूसरे स्थान पर रहे । सूर्यकुमार ने टी20 सीरीज के आखिरी मैच में कोलकाता में तूफानी अर्धशतक जड़ा । इस अर्धशतक के बाद उन्होंने खास अंदाज में फैंस और सभी का अभिवादन किया, जिसका इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है ।

नमस्‍ते कहकर अभिवादन
सूर्यकुमार यादव ने वेंकटेश अय्यर के साथ मिलकर टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाया । उन्होंने 7 छक्कों और एक चौके की मदद से 31 गेंदों में 65 रन बनाए, जबकि वेंकटेश ने 19 गेंदों में नाबाद 35 रन बनाए । सूर्यकुमार ने अर्धशतक लगाने के बाद फैंस और सभी को नमस्ते कहकर अभिवादन किया ।  उनके सेलिब्रेशन का यह अंदाज वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर खूब पसंद किया जा रहा है । फैंस को उनका ये देसी अंदाज पसंद आ रहा है ।

वनडे में भी खेली शानदार पारी
आपको बता दें कि सूर्य कुमार ने वनडे सीरीज के 3 मैचों में 104 रन बनाए थे । इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक भी लगाया, जबकि टी20 सीरीज के तीन मैचों में कुल 107 रन बनाए । यादव ने टी20 सीरीज में 8 छक्के और 7 चौके जड़े । क्रिकेट के जानकारों के अनुसार अगर सूर्यकुमार इसी तरह प्रदर्शन करते रहे तो टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में अपनी जगह पक्की कर लेंगे ।

https://twitter.com/SportsHustle3/status/1495422405031849984

तोड़ा रिकॉर्ड
आखिरी ओवरों में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए दोनों खिलाड़ियों ने 15 साल पुराने एक बड़े रिकॉर्ड को तोड़ दिया। सूर्यकुमार और वेंकटेश ने डेथ ओवरों में (16 से 20 ओवर) कुल 86 रनों की साझेदारी की। यह भारत के डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा रन है। इससे पहले भारत ने 2007 में दक्षिण अफ्रीका के डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 वर्ल्ड कप में 80 रन बनाए थे। उस मुकाबले में युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। युवराज ने 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था।