सूर्यकुमार यादव के बल्‍ले की चली आंधी, मात्र 37 गेंदों में ठोके 178 रन!

सूर्यकुमार यादव ने 5 छक्के और 37 चौके की जड़कर धुंआधार 148 रन बनाए, वहीं बाउंड्री से कुल 178 रन जड़ दिए । उनकी पारी देख साउथ अफ्रीका दौरे में उनकी सीट पक्‍की मानी जा रही है ।

New Delhi, Dec 25: भारतीय क्रिकेट टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर तहलका मचा दिया है । यादव ने डबल धमाका करते हुए एक बार फिर लोगों को अपनी बल्‍लेबाजी का कायल बना दिया । इस बार उन्होंने एक टूर्नामेंट में दोहरा शतक जमा दिया, सूर्यकुमार की इस शानदार बल्‍लेबाजी के बाद उनका साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जाना कंफर्म माना जा रहा है । कहां हुआ ये मैच और कितने चौके-छक्‍कों की बरसात हुई आइए आगे बताते हैं आपको ।

मुंबई में खेला गया था मैच
सूर्यकुमार ने यह उपलब्धि मुंबई में खेले गए पुलिस इन्विटेशन शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में हासिल की है । इस मुकाबले में सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ 249 रन जड़ दिए, इसके लिए उन्होंने सिर्फ 152 बॉल ही खेलीं । अपनी पारी में सूर्यकुमार ने 5 छक्के और 37 चौके भी जमा डाले । इस तरह से यादव ने अपनी पारी में छक्के से 30 और चौकों से 148 रन बनाए । सूर्यकुमार ने बाउंड्री से कुल 178 रन जड़े । भारतीय बल्लेबाज टूर्नामेंट में पारसी जिमखाना की ओर से खेल रहे थे, पायेड स्पोर्ट्स क्लब के खिलाफ जोरदार पारी खेलते हुए उन्‍होंने टीम को धूल चटा दी ।

शानदार खेल का प्रदर्शन
24 से 26 दिसंबर तक खेले जाने वाले इस मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक जिमखाना टीम ने पहली पारी में 9 विकेट पर 524 रन जड़ दिए थे । अपनी पारी में सूर्यकुमार ने दो बड़ी पार्टनरशिप खेली ।  यादव ने पहले आदित्य तारे के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 124 रन जोड़े, इसके बाद 5वें विकेट के लिए सचिन यादव के साथ 209 रन की बड़ी पार्टनरशिप की ।  सूर्यकुमार आतिफ अतरवाला की बॉल पर कैच आउट हो गए ।

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए जगह मजबूत की
गौरतलब है कि भारतीय टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका दौरे पर है, यहां दोनों टीम के बीच 26 दिसंबर से तीन टेस्ट की सीरीज खेली जानी है । इसके बाद भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका के बीच 19 जनवरी से तीन वनडे की सीरीज भी होनी है । वनडे के लिए अभी तक टीम का ऐलान नहीं किया गया है ।  रोहित शर्मा की कप्तानी में होने वाली इस सीरीज के लिए सूर्यकुमार को मौका मिलने की पूरी उम्‍मीद है, हालांकि टेस्ट सीरीज में उन्हें जगह नहीं मिली है ।