हार के बाद भी विधायक बन सकते हैं स्वामी प्रसाद मौर्य! अखिलेश यादव ने बनाया बड़ा प्लान

swami akhilesh

टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक सपा स्वामी प्रसाद मौर्य के सम्मान बरकरार रखने की तैयारी में है, इसके लिये सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं।

New Delhi, Mar 14 : यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बहुमत मिला, वहीं सपा को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन सपा के वोट प्रतिशत में इजाफा हुआ है, सपा का मानना है कि उसका वोट प्रतिशत चुनाव से पहले पार्टी में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य समेत अन्य नेताओं की वजह से बढा है, इसे देखते हुए सपा ने स्वामी को चुनाव हारने के बाद भी विधानसभा भेजने का प्लान बनाया है।

स्वामी जा सकते हैं विधानसभा
टीओआई में छपी एक खबर के मुताबिक सपा स्वामी प्रसाद मौर्य के सम्मान बरकरार रखने की तैयारी में है, इसके लिये सपा प्रमुख अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे सकते हैं, वो आजमगढ से सांसदी अपने पास रखेंगे, उनके इस्तीफे के बाद करहल सीट खाली हो जाएगी, उपचुनाव में स्वामी प्रसाद मौर्य को उतारा जा सकता है, बीते रविवार को अखिलेश ने स्वामी प्रसाद मौर्य से मुलाकात भी की है।

करहल से दो सांसद थे आमने-सामने
आपको बता दें कि मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव 67 हजार से ज्यादा वोटों से जीते हैं, उन्होने केन्द्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल को हराया है, करहल यूपी की इकलौती ऐसी सीट थी, Akhilesh yadav जहां से दो सांसद आमने-सामने थे, अखिलेश आजमगढ से सांसद हैं, वहीं एसपी सिंह बघेल आगरा से सांसद हैं।

स्वामी को करना पड़ा हार का सामना
वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने इस बार अपनी परंपरागत सीट पडरौना छोड़ फाजिलनगर से चुनाव लड़ा, यहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा, इससे पहले स्वामी पडरौना से विधायक थे, इसके साथ ही वो योगी सरकार में मंत्री भी थे, स्वामी ने चुनाव से पहले बीजेपी छोड़ सपा का दामन थाम लिया, 2007 से 2022 तक कुशीनगर जिले के अपने पारंपरिक सीट पडरौना से विधायक रहे, 2017 में बीजेपी में आने से पहले वो बसपा में थे।