बीजेपी का अकबरुद्दीन के खिलाफ मास्टरस्ट्रोक, रणनीति में फंस सकते हैं ओवैसी

चुनावी राजनीति में नौसिखिया मानी जाने वाली सैयद शहजादी एबीवीपी से जुड़ी रही हैं, वो तेलंगाना के अदिलाबाद की रहने वाली हैं।

New Delhi, Nov 04 : बीजेपी ने हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से एआईएमआईएम के शीर्ष नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक मुस्लिम महिला उम्मीदवार सैयद शहजादी को चुनावी मैदान में उतारा है। मालूम हो कि तेलंगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, अब सवाल ये उठ रहा है कि बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक कितना कारगर साबित होगा, ओवैसी पिछले चार बार से इस सीट से विधायक हैं, वो अपने विवादित बयानों की वजह से अकसर सुर्खियों में रहते हैं।

कौन है सैयद शहजादी ?
चुनावी राजनीति में नौसिखिया मानी जाने वाली सैयद शहजादी एबीवीपी से जुड़ी रही हैं, वो तेलंगाना के अदिलाबाद की रहने वाली हैं, हैदराबाद के उस्मानिया विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में पीजी कर चुकी शहजादी छात्र राजनीति में बेहद सक्रिय रही हैं, शहजादी ने बताया कि मैं एबीवीपी का हिस्सा रही हैं, मुझे उनकी प्रगतिशील, गणतांत्रिक और राष्ट्रवादी सोच अच्छा लगता हैं, मैंने इस संगठन में कई पदों पर काम किया है।

आम लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं
सैयद शहजादी ने अकबरुद्दीन ओवैसी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं चंद्रयानगुट्टा और हैदराबाद के लोगों से पूछ रही हूं, कि पिछले दो दशक से ओवैसी यहां का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, आप लोगों के जीवन में क्या बदलाव आया, आपके बच्चों को बेहतर शिक्षा मिल पाई, कितने लोगों को रोजगार मिला, कितने डॉक्टर-इंजिनियर पैदा हुए। शहजादी ने आरोप लगाते हुए कहा कि हैदराबाद के पुराने शहर में सांप्रदायिक माहौल बना दिया गया है, सामान्य मुसलमानों समेत आम लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया, ये बस उलूल-जलूल बयानबाजी करते हैं।

लगातार 4 बार से एमएलए
आपको बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम चीफ अस्सुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई हैं, वो 1999, 2004, 2009 और 2014 विधानसभा चुनाव में निर्वाचित हुए हैं, हाल ही में भंग तेलंगाना विधानसभा में वो एआईएमआईएम विधायक दल के नेता थे। बीजेपी के सांप्रदायिक पार्टी होने के आरोपों पर शहजादी ने कहा कि इस तरह की मानसिकता बना दी गई है, कि बीजेपी मुस्लिमों का विरोध करती है, ये वही भाजपा है, जिसमें ए पी जे अब्दुल कलाम को देश का राष्ट्रपति बनाया। सिकंदर बख्त और नजमा हेपतुल्ला जैसे नेताओं को अहम पद दिया।

मुस्लिमों का शोषण करती है एआईएमआईएम
बीजेपी तेलंगाना ईकाई के अध्यक्ष के लक्ष्मण ने कहा कि सैयद शहजादी एआईएमआईएम के गलत कार्यों और वो कैसे गरीब मुसलमानों का शोषण कर रहे हैं, इसे भी उजागर कर सकती हैं, सैयद शहजादी ने तीन तलाक के मसले पर मोदी सरकार के फैसले की तारीफ की, उन्होने कहा कि वो मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण के लिये काम करना चाहती हैं।