नहीं रहे तमिलनाडु के पूर्व सीएम करुणानिधि, पीएम ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

डीएमके नेता के निधन के बाद बुधवार को तमिलनाडु में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है, तमिलनाडु के सभी थिएटर आज से ही बंद कर दिये गये हैं।

New Delhi, Aug 07 : तमिलनाडु के पूर्व सीएम और डीएमके नेता एम करुणानिधि का आज 94 साल की उम्र में निधन हो गया, उन्होने मंगलवार शाम 6.10 बजे चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आखिरी सांस ली। उनके निधन की खबर आते ही तमिलनाडु समेत पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई। डीएमके समर्थक सड़कों पर उतर आये। इससे पहले उनके मेडिकल बुलेटिन में तबियत खराब होने की जानकारी दी गई थी। तब से ही गोपालपुरम और चेन्नई के कावेरी अस्पताल में उनके समर्थन जुटने लगे थे, समर्थकों की संख्या को देखते हुए पुलिस भी हाई अलर्ट पर है।

तमिलनाडु में कल छुट्टी
डीएमके नेता के निधन के बाद बुधवार को तमिलनाडु में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है, तमिलनाडु के सभी थिएटर आज से ही बंद कर दिये गये हैं, थिएटर ऑनर एसोसिएशऩ के अबिरामी रामनाथन और पन्नीरसेल्वम ने इसकी पुष्टि कर दी है। कहा जा रहा है कि अब पूर्व सीएम के पार्थिव शऱीर को कावेरी अस्पताल से गोपालपुरम आवास पर ले जाया जाएगा, जहां अंतिम दर्शन के लिये उनके पार्थिव शरीर को रखा जाएगा।

पीएम ने किया ट्वीट
पीएम मोदी ने ट्वीट कर उनके निधन पर शोक जताया है, उन्होने लिखा कि करुणानिधि को देश हमेशा याद रहेगा, इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना करुणानिधि के अनगिनत समर्थकों और परिजनों के साथ है। भारत और खासकर तमिलनाडु उन्हें हमेशा याद करेगा, उनकी आत्मा को शांति मिले।

ममता और केजरीवाल जाएंगे चेन्नई
बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी कुछ देर में चेन्नई के लिये निकलेंगी, इसके साथ ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी सुबह चेन्नई जाकर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। इनके अलावा कावेरी अस्पताल के बाहर उनके अंतिम दर्शन के लिये हजारों कार्यकर्ता और समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरु हो गई है। अस्पताल के बाहर कोहराम मचा हुआ है। उनके समर्थक रो रहे हैं, साथ ही प्रदेश सरकार ने पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के लिये कहा है।

तबियत थी नाजुक
आपको बता दें बीते 3 जून को उन्होने अपना 94वां जन्मदिन मनाया था, पिछले कुछ दिनों से उनकी तबियत खराब थी, शाम साढे चार बजे कावेरी अस्पताल की ओर से जारी किये गये मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था, कि उनकी तबियत काफी नाजुक है, उनके लिये अगले 24 घंटे काफी महत्वपूर्ण है। अस्पताल की ओर से जारी बयान के अनुसार करुणानिधि की उम्र के हिसाब से उनके शरीर के सभी ऑरगन्स ठीक से काम नहीं कर रहे थे।