Ind Vs NZ- मुंबई टेस्ट पर संकट के बादल, बीसीसीआई की बढी सिरदर्दी

team india1

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा टीम इंडिया का बुधवार को होने वाला प्रैक्टिस सेशन बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है।

New Delhi, Dec 01 : टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 दिसंबर से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दूसरा और सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा, लेकिन इस पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं, क्योंकि मुंबई में बुधवार सुबह से ही बारिश हो रही है, जिसकी वजह से दोनों टीमों को अपना प्रैक्टिस सेशन रद्द करना पड़ा, बारिश की वजह से वानखेड़े स्टेडियम की पिच कवर कर दी गई है।

बयान जारी
बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा टीम इंडिया का बुधवार को होने वाला प्रैक्टिस सेशन बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कानपुर से मंगलवार शाम दूसरे टेस्ट के लिये मुंबई पहुंची थी। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के अनुसार मुंबई में बुधवार दोपहर बाद कई इलाकों में तेज बारिश हो सकती है, शाम के समय भी 50 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश की आशंका जताई गई है, समुद्र के नजदीक कई इलाकों में पानी भरने की भी आशंका है, वहीं बादल भी छाये रहेंगे, गुरुवार को भी देर शाम तेज बारिश हो सकती है।

खलल पड़ने की आशंका
शुक्रवार से दूसरा टेस्ट शुरु होना है, ऐसे में बारिश से इसमें खलल पड़ने की आशंका जताई जा रही है, हालांकि राहत की बात ये है कि शुक्रवार को मौसम साफ रहने की उम्मीद है, लेकिन अगले दो दिन अगर मुंबई में भारी बारिश हो गई तो फिर टेस्ट की तैयारियों पर जरुर असर पड़ेगा। TEam India इसी साल अरब सागर में उठे ताउते तूफान के कारण मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को काफी नुकसान पहुंचा था, स्टेडियम की साइट स्क्रीन पूरी तरह टूट गई थी, स्टेडियम समुद्र के नजदीक होने के कारण भारी बारिश होने से आस-पास के इलाकों में पानी भर जाता है, ऐसे में मुंबई टेस्ट में मौसम रोड़ा बन सकता है।

पहला टेस्ट ड्रा
भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में खेले गये पहला टेस्ट ड्रा रहा, न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में 284 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन आखिरी दिन उसके पुछल्ले बल्लेबाजों ने मोर्चा संभालते हुए मैच ड्रा करा दिया, टीम इंडिया 52 गेंदों में आखिरी विकेट नहीं ले सकी।