फिल्मी कहानी से कम नहीं है इन क्रिकेटरों की लव-स्टोरी, एक को तो घर से भागकर करनी पड़ी शादी

सौरव गांगुली की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, डोना और सौरव के पिता पहले बिजनेस पार्टनर थे, लेकिन बाद में हालात बिगड़ गये, दोनों की दोस्ती दुश्मनी में बदल गई।

New Delhi, Sep 13 : टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की फैन-फॉलोइंग किसी से छुपी हुई नहीं है, फैन्स उनसे जुड़ी हर बात जानने चाहते हैं, अगर बात उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी हो, तो फिर कहना ही क्या, पिछले साल कप्तान विराट कोहली ने एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा से शादी की, सचिन से लेकर धोनी तक की लव स्टोरी मीडिया की सुर्खियों में रही है, फैंस के बीच अपने चहेते स्टार की खूब चर्चा हुई थी। आज हम आपको कुछ ऐसे ही क्रिकेट सितारों की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

सौरव गांगुली -डोना
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है, डोना और सौरव के पिता पहले बिजनेस पार्टनर थे, लेकिन बाद में हालात बिगड़ गये, दोनों की दोस्ती दुश्मनी में बदल गई, लेकिन कई बार आपने फिल्मों में देखा होगा, कि दो दुश्मनों के बच्चे आपस में प्यार करने लगते हैं, दोनों परिवार से छुप-छुप कर मिलते हैं, दोनों ना साल 1996 में छुपकर ही शादी कर ली थी, हालांकि घरवालों को जब ये बात पता चली, तो वो मान गये।

सचिन तेंदुलकर- अंजलि
मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर की अंजलि से पहली मुलाकात 1995 में मुंबई एयरपोर्ट पर हुई थी, कई इंटरव्यू में स्टार क्रिकेटर ने कहा कि पहली नजर में ही उन्हें अंजलि से प्यार हो गया था, 5 साल बाद दोनों ने शादी कर ली। वैसे आपको बता दें कि तेंदुलकर की पत्नी अंजलि उनसे उम्र में 6 साल बड़ी हैं, लेकिन दोनों के रिश्ते पर कभी इसका असर नहीं दिखा। दोनों के दो बच्चे बेटी सारा और बेटा अर्जुन है।

वीरेन्द्र सहवाग-आरती
टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग ने आरती अहलावत से शादी की है। वीरु जब सात साल के थे, तब से ही आरती से प्यार करते थे, 21 साल की उम्र में उन्होने आरती से अपने प्यार का इजहार किया था। फिर साल 2004 में दोनों ने शादी कर ली। वीरु और आरती के दो बेटे हैं।

राहुल द्रविड़ -विजेता
पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने अपनी पड़ोसन विजेता पेंढरकर से साल 2003 में शादी की। दोनों परिवार पिछले काफी समय से एक-दूसरे को जानते थे, राहुल और विजेता भी एक-दूसरे को बेहद पसंद करते थे। द्रविड़ की पत्नी विजेता पेशे से एक सर्जन है, इस समय राहुल द्रविड़ इंडिया ए और अंडर-19 के कोच हैं। राहुल के बेटे समित जूनियर क्रिकेट में अपने परफॉरमेंस की वजह से सुर्खियों में रहते हैं।

महेन्द्र सिंह धोनी-साक्षी
जहां तक धोनी और साक्षी की लव स्टोरी का सवाल है, तो ज्यादातर लोगों ने इसे फिल्म में देख लिया है। साक्षी और धोनी की पहली मुलाकात एक होटल में हुई थी, तब साक्षी माही के बारे में कुछ भी नहीं जानती थी। दोनों ने साल 2010 में सात फेरे लिये। दोनों की एक प्यारी सी बेटी जीवा है, जो अकसर अपनी क्यूट हरकतों की वजह से सुर्खियों में रहती है।