टीम इंडिया ने बीसीसीआई से की तीन मांग, पत्नी से लेकर केले तक, हो रही खूब चर्चा

आईसीसी विश्वकप में 6 महीने से भी कम का समय रह गया है, इस दौरे के लिये खिलाड़ियों ने रेल यात्रा को प्राथमिकता देने को कहा है।

New Delhi, Oct 30 : टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने अगले साल होने वाले आईसीसी विश्वकप के तीन बीसीसीआई से कुछ मांगें की है, जिसमें तीन मांगों की खूब चर्चा हो रही है। दरअसल भारतीय क्रिकेटर विश्वकप के दौरान पूरे समय अपनी पत्नियों को अपने साथ रखना चाहते हैं, इसके साथ ही उन्होने एक रिजर्व ट्रेन कोट और केले की भी मांग है। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम ने कुछ मांग सीओए के सामने रखे हैं।

ड्रेसिंग रुम में केले रखने की मांग
आपको बता दें कि 11 सितंबर को इंग्लैंड दौरा समाप्त होने के बाद ये बैठक हैदराबाद में आयोजित की गई थी। सूत्रों के अनुसार अन्य सभी मांगों के साथ ड्रेसिंग रुम में केले रखने की मांग ने सीओए को चौंका दिया है, सूत्र का दावा है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टूर के दौरान भारतीय क्रिकेटरों ने पसंदीदा फल की मांग को पूरा नहीं किया जा सका था। सीओए ने कहा कि खिलाड़ियों को टीम मैनेजर को बीसीसीआई के खर्च पर केले खरीदने को कहना चाहिये था।

पत्नी को साथ रखने की मांग
सूत्रों का दावा है कि अन्य मांगों में जिम की सुविधा के साथ-साथ होटल की बुकिंग और दौरे के दौरान पत्नी को साथ रखने संबंधी प्रोटोकॉल और समय पर चर्चा की गई। टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज जीतकर दो महीने तक चलने वाले इंग्लैंड दौरे की शुरुआत की थी, हालांकि बाद में वनडे और टेस्ट सीरीज में हार मिली, पिछले महीने के शुरुआत में वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज से पहले इस बैठक में कप्तान विराट कोहली, रहाणे, रोहित शर्मा, मुख्य कोच रवि शास्त्री और मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद शामिल हुए थे।

ट्रेन की यात्रा को प्राथमिकता
सीओए के सामने तीसरी मांग इंग्लैंड दौरे पर ट्रेन यात्रा को प्राथमिकता देने की हुई है, दरअसल ये मांग इसलिये की गई है, क्योंकि अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान खिलाड़ियों को ऑफिशियल बस में पत्नियों को साथ रखने की इजाजत नहीं दी गई थी, सीओए ने कहा कि इसके बदले में पत्नियों के लिये अलग से प्राइवेट गाड़ियों का इंतजाम किया जाएगा। सूत्र ने बताया कि पिछले कई दौरों में ऐसा देखा गया है कि कुछ खिलाड़ी अपनी पत्नी के साथ अलग गाड़ी से पहुंचे, बोर्ड इसे रोकना चाहता है, क्योंकि इससे टीम बांडिंग पर असर पड़ता है।

अगले साल इंग्लैंड में विश्वकप
आईसीसी विश्वकप में 6 महीने से भी कम का समय रह गया है, इस दौरे के लिये खिलाड़ियों ने रेल यात्रा को प्राथमिकता देने को कहा है, इससे समय भी बचता है और ये आरामदायक भी होता है, सूत्रों ने बताया कि सीओए सुरक्षा को देखते हुए शुरुआत में तो इसके लिये राजी नहीं हुआ, लेकिन कप्तान विराट के द्वारा बताने पर की इंग्लैंड टीम भी ट्रेन से ही यात्रा करती है, भारतीय टीम भी एक स्पेशल कोच चाहती है, इस पर सीओए ने कहा कि भारतीय फैंस खिलाड़ियों को देख इक्ट्ठा हो जाएंगे, अगर कोई अप्रिय घटना होती है, तो इसके लिये सीओए या बीसीसीआई जिम्मेदार नहीं होगा।