शास्त्री-विराट के राज में खत्म हो रहा था करियर, रोहित के कप्तान बनते ही बन गया ‘मैच विनर’

रोहित शर्मा ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरु किये, ये खतरनाक बल्लेबाज हर मैच में टीम इंडिया को जीत दिला रहा है।

New Delhi, Mar 03 : रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम को सबसे बड़ा मैच विनर मिल गया है, जो उसे लगभग हर मैच में जीत दिला रहा है, ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो अपनी तूफानी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है, इस खिलाड़ी के रुप में टीम इंडिया को नया मैच विनर मिल गया है, रोहित के कप्तानी संभालने से पहले भारतीय क्रिकेट में विराट कोहली और रवि शास्त्री का राज था, तब ये खिलाड़ी कुछ खास नहीं कर पा रहा था।

लगातार मैच जीता रहा
रोहित शर्मा ने कप्तानी संभालने के बाद इस खिलाड़ी को लगातार मौके देने शुरु किये, ये खतरनाक बल्लेबाज हर मैच में टीम इंडिया को जीत दिला रहा है, जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के नये मैच विनर श्रेयस अय्यर की, जो टीम का भाग्य बदलने में लगे हुए हैं, इन दिनों श्रेयस का बल्ला आग उगल रहा है, श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से शुरु हो रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में श्रेयस से इसी तूफान की उम्मीद होगी, श्रेयस अय्यर इन दिनों घातक फॉर्म में चल रहे हैं।

बल्लेबाजी में कहर मचा रहा ये खिलाड़ी
श्रेयस अय्यर को रोहित कल 4 मार्च से शुरु हो रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में नंबर 5 पर मौका दे सकते हैं, इससे पहले इस नंबर पर अजिंक्य रहाणे खेलते थे, shreyas iyer4 लेकिन इस सीरीज से उन्हें बाहर कर दिया गया है, श्रेयस भारतीय टेस्ट टीम में नंबर 5 के सबसे बड़े दावेदार हैं, उनकी बल्लेबाजी में युवराज सिंह की झलक दिखती है, श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में खेली गई 3 मैचों की टी-20 सीरीज में उन्होने लगातार तीन अर्धशतक लगाये, उनके फॉर्म को देखकर कहा जा रहा है कि टीम इंडिया को मैच विनर मिल गया है।

बर्बाद हो रहा था करियर
रोहित के कप्तानी संभालने से पहले तक जब भारतीय क्रिकेट में विराट और रवि शास्त्री का राज चल रहा था, तो इस खिलाड़ी का करियर लगभग बर्बाद हो रहा था, श्रेयस अय्यर को तब लगातार मौके नहीं मिलते थे, वो टीम इंडिया से अंदर-बाहर होते रहते थे, आईपीएल में श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी से भी हाथ धो बैठे थे, लेकिन इस साल उनकी किस्मत ने पलटी मारी, वो टीम इंडिया को लगातार मैच जीता रहे हैं, आईपीएल में उन्हें केकेआर की कप्तानी मिल चुकी है।

तीनों प्रारुप में जगह पक्की
श्रेयस अय्यर ने पिछले एक साल के भीतर ही टीम इंडिया में तीनों प्रारुप में अपनी जगह पक्की कर ली है, इस साल अय्यर की किस्मत ने पलटी मारी, वो टीम को लगातार मैच जिता रहे हैं, shreyas iyer श्रेयस भारत के लिये तीनों प्रारुप में खेलते हैं। उन्होने 2 टेस्ट मैचों में 202 रन बनाये हैं, साथ ही 26 वनडे मैचों में 947 रन तथा 36 टी-20 इंटरनेशनल में 809 रन उनके नाम है, 87 आईपीएल मैचों में श्रेयस ने 2375 रन बनाये हैं, टेस्ट और वनडे में अय्यर के नाम 1-1 शतक है।