जीत के बाद इस खिलाड़ी के प्रदर्शन से गदगद दिखे विराट कोहली, खत्म हुआ दो साल का सूखा

अंबाती रायडू के इस प्रदर्शन पर कप्तान विराट कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि नंबर-4 के लिये वो सुलझे हुए और शानदार बल्लेबाज हैं।

New Delhi, Oct 30 : भारत-वेस्टइंडीज के बीच खेले गये 29 अक्टूबर को मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, जिसकी वजह से मेहमान टीम को 224 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस सीरीज में मुंबई में खेला गया चौथा मुकाबला बेहद अहम था, जिसमें विराट कोहली एंड कंपनी ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। इस मुकाबले में हिटमैन और अंबाती रायडू ने शानदार शतक लगाया ।

विराट कोहली की टेंशन कम
मुंबई में खेले गये चौथे मुकाबले में रोहित शर्मा और रायडू के शतकों की बदौलत भारतीय टीम ने 377 का विशाल लक्ष्य खड़ा किया, और कैरेबियाई टीम को 224 रनों से हराया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया या यूं कहें, कि कप्तान कोहली की एक और बड़ी परेशानी का समाधान हो गया, दरअसल लंबे समय भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, ऐसे में रायडू ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए शतक लगाया, जो लंबे समय से चले आ रहे सूखे को भी समाप्त कर दिया।

रायडू की तारीफ
आपको बता दें कि जनवरी 2017 के बाद ये पहला मौका था, जब टॉप तीन बल्लेबाजों के अलावा किसी और बल्लेबाज ने शतक लगाया हो, इस शतक के बाद मुंबई के मैदान पर हर ओर अंबाती रायडू की पारी की जमकर तारीफ हो रही थी। मालूम हो कि चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अंबाती की भारतीय टीम में वापसी हुई है, वो इस मिले मौके का भरपूर फायदा उठा रहे हैं।

नंबर-4 की परेशानी का हल
अंबाती की बल्लेबाजी देख लग रहा है, कि टीम इंडिया के नंबर चार बल्लेबाजी में जो परेशानी आ रही थी, अब उसका समाधान मिल गया है। मुंबई वनडे में अंबाती रायडू ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर लंबी साझेदारी की, जिसकी वजह से भारतीय टीम का स्कोर 350 के पार हो सका, दोनों ही बल्लेबाजों ने अतिशी बल्लेबाजी करते हुए मेहमान टीम के गेंदबाजों की जमकर खबर ली, जिसकी वजह से भारतीय टीम ने वनडे क्रिकेट में अपनी तीसरी सबसे बड़ी जीत हासिल की।

कप्तान ने की तारीफ
अंबाती रायडू के इस प्रदर्शन पर कप्तान विराट कोहली ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि नंबर-4 के लिये वो सुलझे हुए और शानदार बल्लेबाज हैं, जब इस क्रम पर बल्लेबाजी के लिये उनसे पूछा गया, तो उन्होने कहा कि ये मेरे लिये कोई नई बात नहीं है, मैंने इस नंबर पर काफी बल्लेबाजी की है, मुझे टीम जो भी जिम्मेदारी सौंपेगी, उसे निभाने के लिये मैं तैयार हूं, इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-1 से बढत ले ली है, एक मैच टाई हुआ था।