कप्तान, उपकप्तान समेत 6 खिलाड़ी कोरोना से ‘बाहर’, फिर भी टीम इंडिया ने दर्ज की बड़ी जीत

under 19

ये जीत टीम इंडिया के लिये इसलिये भी खास रही, क्योंकि मैच से ऐन पहले कप्तान यश ढुल, उपकप्तान शेख रशीद समेत 6 खिलाड़ी कोरोना की वजह से नहीं खेल पाये।

New Delhi, Jan 20 : भारत ने आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में लगातार दूसरा मैच जीत लिया है, त्रिनिडाड के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में टीम इंडिया ने आयरलैंड को 174 रनों के बड़े अंतर से हराया, भारतीय टीम ग्रुप बी में 2 मैच जीतकर शीर्ष पर बना हुआ है, भारत के लिये इस मैच में सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह ने सबसे ज्यादा 88 रनों की पारी खेली, तो वहीं अंग्रिश रघुवंशी ने भी 79 रन बनाये, वहीं डेब्यू करने वाले अनीश्वर गौतम और गर्व सांगवान ने 2-2 विकेट झटके, इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सुपर लीग स्टेज के लिये क्वालिफाई कर लिया है, इससे पहले भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 45 रनों से हराया था।

भारत के लिये खास
ये जीत टीम इंडिया के लिये इसलिये भी खास रही, क्योंकि मैच से ऐन पहले कप्तान यश ढुल, उपकप्तान शेख रशीद समेत 6 खिलाड़ी कोरोना की वजह से नहीं खेल पाये, इन 6 खिलाडियों के आईसोलेशन में जाने के बाद भारत के पास मैच में उतरने के लिये कुल 11 फिट खिलाड़ी ही बचे थे, इसके बावजूद टीम ने आयरलैंड को 174 रनों से हराया। इस मैच में निशांत संधू ने कप्तानी की।

हरनूर और अंग्रिश का अर्धशतक
मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला लिया, भारत के दोनों सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंग्रिश रघुवंशी ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई, दोनों ने पहले विकेट के लिये 25.4 ओवरों में 164 रन बना डाले, इसी स्कोर पर अंग्रिश 79 रन बनाकर आउट हुए, फिर हरनूर भी 88 के स्कोर पर पवेलियन लौट गये, हालांकि आउट होने से पहले दोनों अपना काम कर चुके थे, इसके बाद राज बावा (42), कप्तान निशांत संधू (36) और राजवर्धन के नाबाद 39 रनों की बदौलत टीम ने 50 ओवर में 307 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

133 पर सिमट गई आयरलैंड
जीत के लिये 308 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 39 ओवर में 133 रन पर ही सिमट गई, इस तरह टीम इंडिया ने ये मुकाबला 174 रनों से जीत लिया, आयरलैंड की तरफ से मैच में एक भी अर्धशतक नहीं लगा, भारत के लिये अनीश्वर गौतम, गर्व सांगवान और कौशल तांबे ने 2-2 विकेट लिये।