तेजस्वी यादव को लगा ‘राहुल रोग’, बीमार पिता को छोड़ हो गये हैं ‘गायब’

तेजस्वी यादव उस समय गायब हुए हैं, जब उनके पिता लालू प्रसाद यादव बेहद बीमार हैं, मुंबई में ऑपरेशन के बाद लालू प्रसाद 8 जुलाई को पटना लौटे, तो उनके सियासी उत्तराधिकारी कहीं नहीं दिखे।

New Delhi, Jul 15 : राजद के राजकुमार तेजस्वी यादव गायब हैं, जी हां, पिछले 5 दिनों से उनका कोई अता-पता नहीं है, पटना से लेकर दिल्ली तक उनके आवास पर उन्हें ढूंढा जा रहा है, लेकिन तेजस्वी कहीं नहीं मिल रहे हैं, हां, ट्विटर पर उनका ट्वीट जरुर दिख रहा है, लेकिन दुनिया के किस कोने से वो ट्वीट कर रहे हैं, ये फिलहाल पता नहीं चल पाया है। उनके बिना सूचना के एकाएक गायब हो जाने की वजह से उनके विरोधी उन पर निशाना साध रहे हैं।

5 जुलाई को पटना से निकले थे
बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव 5 जुलाई को पटना से निकला था, दरअसल उसी दिन राष्ट्रीय जनता दल का स्थापना दिवस समारोह था, कार्यक्रम में ही लालू के छोटे बेटे ने कहा था कि उन्हें अपना भाषण जल्द खत्म कर दिल्ली जाना है। कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद तेजस्वी सीधे एयरपोर्ट पहुंचे और वहां से फिर दिल्ली के लिये रवाना हो गये। अब करीब 10 दिन होने को है, लेकिन वो कहीं नजर नहीं आ रहे हैं, ना तो कोई पॉलिटिकल बयान आ रहा है, हां, ट्विटर पर जरुर वो अपनी मौजूदगी दर्ज करा रहे हैं।

हर कोई बोलने से बच रहा
बिहार के एक रीजनल न्यूज चैनल की टीम ने बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष को दिल्ली के उनके आवास पर ढूंढा। घिटोरनी से लेकर बिजवासन तक, जहां अकसर वो अपने दिल्ली प्रवास में रहा करते हैं। साथ ही उन्हें बिहार निवास में भी ढूंढा गया , लेकिन तेजस्वी यादव का कोई अता-पता नहीं चला, राजद के प्रवक्ता और नेता भी ये बताने को तैयार नहीं हैं कि आखिर उनके विधायक दल के नेता कहां हैं।

घर आये बीमार पिता, बेटा गायब
आपको बता दें कि तेजस्वी यादव उस समय गायब हुए हैं, जब उनके पिता लालू प्रसाद यादव बेहद बीमार हैं, मुंबई में ऑपरेशन के बाद लालू प्रसाद 8 जुलाई को पटना लौटे, तो उनके सियासी उत्तराधिकारी कहीं नहीं दिखे। हालांकि बड़ी बेटी मीसा भारती और तेज प्रताप यादव राजद सुप्रीमो के आस-पास ही दिखे। जिसके बाद सियासे हलके में ये सवाल लगातार उठ रहा है कि आखिर कौन सी ऐसी आपात स्थिति आ गयी, कि राजद के युवराज अपने बीमार पिता को छोड़ गायब हो गये।

विदेश में छुट्टियां मना रहे हैं तेजस्वी ?
राजद के कुछ नेता ऑफ द रिकॉर्ड दबी जुबान में बता रहे हैं कि तेजस्वी यादव इंडोनेशिया के बाली में छुट्टियां मना रहे हैं, राजद के युवराज के साथ ही उनके एक करीबी दोस्त भी हैं, हालांकि कोई आधिकारिक तौर पर इस पर कुछ भी बोलने से बच रहे है। हर कोई यही कह रहा है कि उन्हें जानकारी नहीं है।

तेजस्वी को लगा राहुल रोग
बिहार एनडीए के नेता पूछ रहे हैं, क्या क्या तेजस्वी यादव को भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोग लग गया है। जैसे राहुल गांधी बिना किसी सूचना के, या बिना किसी को जानकारी दिये गायब हो जाते हैं, वैसे ही तेजस्वी भी गायब हो गये हैं। जनता की नहीं तो कम से कम अपने बीमार पिता की फिक्र तो उन्हें कर लेनी चाहिये थी।