तेलंगाना सीएम ने पीएम मोदी से की मुलाकात, बढ सकता है एनडीए का कुनबा

तेलंगाना सीएम ने पीएम मोदी के लंबी बातचीत की है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि जल्द ही वो एनडीए में शामिल होने का ऐलान कर सकते हैं।

New Delhi, Aug 05 : 2019 लोकसभा चुनाव में अभी तो 8-9 महीने का समय है, लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अभी से गठजोड़ करने में जुटे हुए हैं, जहां ओर कुछ पार्टियां बीजेपी के खिलाफ लामबंद होने की कोशिश कर रही है, तो वहीं कुछ दल एनडीए के साथ जाने में ही अपनी भलाई समझ रहे हैं, दरअसल शनिवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख और तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव ने पीएम मोदी से मुलाकात की है।

एनडीए में हो सकते हैं शामिल
टीआरएस सूत्रों का दावा है कि टीआरएस एनडीए में शामिल हो सकती है, वो 2019 लोकसभा चुनाव में मिलकर एक साथ चुनाव लड़ सकते हैं। आपको बता दें कि अभी टीआरएस एनडीए का हिस्सा नहीं है, लेकिन जिस तरह से इस पार्टी के प्रमुख ने पीएम मोदी से मुलाकात कर बातचीत की है, संभावना जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों में ये दोनों साथ आने का ऐलान कर सकते हैं।

लंबी बातचीत
आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तेलंगाना सीएम ने पीएम मोदी के लंबी बातचीत की है, जिसके बाद कहा जा रहा है कि बिजी शेड्यूल में से पीएम के लिये इतना समय सीएम को देना आसान नहीं था, लेकिन उन्होने उनके लिये समय निकाला। दोनों पार्टियों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है, अगले कुछ ही दिनों में अमित शाह के मुलाकात कर चंद्रशेखर राव गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं।

अविश्वास प्रस्ताव में नहीं लिया था हिस्सा
अभी हाल ही में मोदी सरकार के खिलाफ लाये गया अविश्वास प्रस्ताव तो आपको याद ही होगा। इस अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन में हुई वोटिंग में टीआरएस ने हिस्सा नहीं लिया था, हालांकि तब राजनीतिक परिस्थिति कुछ और थी, जो अब तेजी से बदल रही है। कहा जा रहा है कि 2019 के बाद विधानसभा चुनाव की तैयारियां करते हुए टीआरएस बीजेपी से गठबंधन चाहती है, ताकि उन्हें विधानसभा चुनाव में फायदा मिले।

तेलंगाना की प्रशंसा
टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू एनडीए से अलग हो चुके हैं, तभी से टीआरएस बीजेपी की करीब आती जा रही है, सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भी टीडीपी खुलकर बीजेपी का विरोध कर रही थी, तो टीआरएस पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी थी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में विकास की बात करते हुए तेलंगाना की प्रशंसा भी की थी।