जनवरी में की शादी, मई में पोस्ट की तस्वीर, 1 करोड़ की सुपारी और लव स्टोरी का दर्दनाक अंत

प्रणय कुमार और अमृता ने इसी साल घर वालों की इच्छा के खिलाफ जाकर जनवरी में शादी की थी। प्रणय और अमृता स्कूल के दिनों से एक-दूसरे को जानते हैं।

New Delhi, Sep 19 : तेलंगाना में अपनी प्रेग्नेंट पत्नी को अस्पताल से वापस लाते समय 23 साल के इंजीनियर की हत्या करने वालों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, मुख्य आरोपी के साथ-साथ 7 और लोगों को बिहार से गिरफ्तार किया गया है, पुलिस के अनुसार इस गैंग से 1 करोड़ रुपये की डील हुई थी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार इस गिरोह का संबंध आईएसआई से भी माना जा रहा है। रिपोर्ट के अनुसार डील में तय की गई राशि में से हत्यारों को 18 लाख रुपये अदा किये जा चुके हैं। माना जा रहा है कि साल 2003 में गुजरात के मंत्री हरेन पंड्या की हत्या में इस हत्यारे को सजा भी हुई थी।

अस्पताल के बाहर हत्या
शुक्रवार को इंजीनियर प्रणय कुमार अपनी पत्नी अमृतवर्षिनी राव के साथ नालगोंडा के अस्पताल से बाहर जा रहे थे, तभी पीछे से एक शख्स ने उन पर तेज धार हथियार से हमला कर दिया। हत्यारे ने उन पर तब तक वार किया, जब तक उनकी मौत नहीं हो गई। अस्पताल के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी वारदात रिकॉर्ड हो गई थी, पुलिस जांच के लिये इस रिकॉर्डिंग को मंगाया गया था, कैमरे में कैद इस घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया।

मृतक की पत्नी ने पापा और चाचा पर लगाया आरोप
हत्या के बाद प्रणय कुमार की पत्नी अमृता ने अपने पिता मारुति राव और चाचा श्रवण राव पर आरोप लगाया है। आपको बता दें कि अमृता के पिता रियल एस्टेट बिजनेसमैन मारुति राव उस इलाके के धनी और प्रभावशाली व्यक्तियों में गिने जाते हैं, पुलिस को भी शक है कि इस हत्याकांड के पीछे अमृता के पिता मारुति राव का ही हाथ है, क्योंकि वो बेटी की शादी से खुश नहीं थे, अमृता और प्रणय ने घर वालों की इच्छा के खिलाफ जाकर शादी की थी।

इसी साल जनवरी में शादी
आपको बता दें कि प्रणय कुमार और अमृता ने इसी साल घर वालों की इच्छा के खिलाफ जाकर जनवरी में शादी की थी। प्रणय और अमृता स्कूल के दिनों से एक-दूसरे को जानते हैं, दोनों एक ही क्लास में पढते थे, फिर कॉलेज के दिनों में दोनों की नजदीकियां बढी, शुरु में प्रणय के घर वाले भी शादी के लिये राजी नहीं थे, लेकिन शादी के कुछ महीने बाद (मई में ) प्रणय के घर वाले राजी हो गये और अमृता को बहू के रुप में एक्सेप्ट कर लिया।

नीची जाति का लड़का
मई में प्रणय के घर वालों ने जब उनकी शादी को एक्सेप्ट कर लिया, तो एक रिसेप्शन का आयोजन किया गया, जिसमें परिवार के दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए, कहा जाता है कि अमृता ने सोशल मीडिया पर इस रिसेप्शन की कुछ तस्वीरें पोस्ट की थी, जिसे देखकर मारुति राव का गुस्सा फिर से जाग उठा, बताया जा रहा है कि अमृता ऊंची जाति की है, जबकि प्रणय नीची जाति से आता है, इसी वजह से मारुति राव नहीं चाहते थे कि बेटी उस घर में शादी कर जाए। बेटी के बात नहीं सुनने पर उन्होने 1 करोड़ की सुपारी देकर प्रणय की हत्या करा दी।