सानिया मिर्जा के पिता ने सुनाई खुशखबरी, साल के इस महीने में पहली बार मां बनेंगी टेनिस सनसनी

sania Shoaib

हाल ही में टेनिस सनसनी सानिया मिर्जा ने एक कार्यक्रम में कहा था कि मैंने और शोएब मलिक ने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा, उसका सरनेम मिर्जा मलिक रखेंगे।

New Delhi, Apr 24 : आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका इंतजार पिछले कई सालों से सानिया मिर्जा के फैंस कर रहे थे। जी हां, हम यहां सानिया के मां बनने की बात कर रहे हैं, टेनिस सनसनी जल्द ही बेटा या बेटी को जन्म देने वाली हैं। सानिया के पिता और कोच इमरान मिर्जा ने इस बात की पुष्टि की है, कि उनका प्रमोशन होने वाला है, वो नाना बनने वाले हैं, अगर सबकुछ ठीक-ठाक रहा, तो सानिया मिर्जा इसी साल अक्टूबर में मां बनेंगी।

8 साल पहले शादी
आपको बता दें कि टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने आठ साल पहले निकाह किया था, तब से सानिया के फैंस को इंतजार था, Sania mirza5कि उन्हें जल्द खुशखबरी मिलेगी। हालांकि इस खबर के लिये उन्हें आठ साल इंतजार करना पड़ा। सानिया ने जब पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी का फैसला लिया था, तब भी खूब हाय-तौबा मची थी, दोनों की शादी आसान नहीं थी।

दोनों ने किया डटकर सामना
सानिया-शोएब के रिश्ते को लेकर खूब हंगामा हुआ था, हालांकि दोनों ने हर विरोध और मुश्किलों का डटकर सामना किया, sania-shoaib-mirzaसानिया मिर्जा के तेवर ने उनके आलोचकों को बता दिया, कि जहां प्यार और भरोसा होता है, वहां सिर्फ प्यार ही जन्म लेता है, सानिया-शोएब के घर आने वाला नन्हा मेहमान इस बात का साक्षात उदाहरण है।

शादी में बवाल
आपको बता दें कि साल 2010 में सानिया-शोएब की शादी से पहले एक अजीब सा बवाल खड़ा हो गया था, आयशा नाम की एक लड़की ने दावा किया था कि shoaib-malik-sania-mirzaपाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक ने उनसे शादी की है, और अब टेनिस स्टार के लिये उन्हें छोड़ रहे हैं। इस खबर के बाद बवाल मच गया था, आयशा के घर वालों ने पाकिस्तानी क्रिकेटर के खिलाफ केस दर्ज करा दिया था। पहले तो शोएब मलिक इस बात से इंकार करते रहे, लेकिन जब बवाल थमता ना दिखा, तो उन्होने स्वीकार कर लिया, कि हां उन्होने आयशा से शादी की थी, तलाक के एवज में आयशा के परिवार वाले उनके खिलाफ मुकदमा वापस लेने पर राजी हो गये थे।

मुस्लिम संगठन ने किया था विरोध
सानिया-शोएब की शादी के समय सिर्फ हिंदू संगठनों ने ही नहीं बल्कि मुस्लिम संगठनों ने भी विरोध किया था। दरअसल कुछ मुस्लिम संगठन नहीं चाहते थे, Sania Mirza2कि दोनों का निकाह हो। सुन्नी उलेमा बोर्ड ने बकायदा फतवा जारी कर शादी पर ऐतराज जताया थखा, लेकिन सानिया और शोएब को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ा, दोनों ने डंके की चोट पर निकाह किया ।

शादी के बाद भी बवाल
पाकिस्तानी क्रिकेटर से शादी के बाद भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा था, शादी के बाद सानिया से लगातार सवाल पूछे जा रहे थे, sania-mirzaकि अब वो किस देश के लिये टेनिस खेलेंगी, तब टेनिस स्टार ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा था कि उनकी पहचान एक भारतीय टेनिस खिलाड़ी की है, और कोई भी उनसे उनकी ये पहचान नहीं छीन सकता। शादी के बाद भी वो भारत के लिये ही टेनिस खेलती हैं।

होने वाले बच्चे का सरनेम
हाल ही में टेनिस सनसनी ने एक कार्यक्रम में कहा था कि मैंने और शोएब मलिक ने तय किया है कि जब भी हमारा बच्चा होगा, उसका सरनेम मिर्जा मलिक रखेंगे। sania Tweet31साथ ही सानिया ने ये भी बताया था, कि वो और उनके पति बेटी की चाहत रखते हैं, जबकि दूसरे तरफ उनके रिश्तेदार उनसे बेटा चाहते हैं। सानिया ने गुड न्यूज से संबंधित एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की है, जिसमें एक तरफ मलिक लिखा हुआ है, तो दूसरी तरफ मिर्जा, इन दोनों के बीच में मिर्जा- मलिक लिखा हुआ है।