इन भारतीय क्रिकेटर्स ने की शादी-शुदा महिलाओं से शादी, आज बिता रहे खुशहाल जिंदगी

Cricketer1

हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होने शादी-शुदा महिलाओं से शादी की, और आज वो खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

New Delhi, Jan 22 : क्रिकेटर्स की लव स्टोरी के बारे में तो हर कोई जानना चाहता है, फिर बात चाहे विराट-अनुष्का की हो, या रोहित-रितिका की, हर क्रिकेट फैंस की नजरें इन जोड़ों से जुड़ी खबरों पर लगी रहती है, इन स्टार क्रिकेटर्स की पत्नियां अक्सर आपको क्रिकेट स्टेडियम में अपने क्रिकेटर पतिसको चीयर्स करती नजर आती हैं, आज हम आपको कुछ ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं, जिन्होने शादी-शुदा महिलाओं से शादी की, और आज वो खुशहाल जीवन जी रहे हैं।

शिखर धवन
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने साल 2012 में आयशा मुखर्जी नाम की महिला से शादी की, एक इंटरव्यू में गब्बर ने बताया था कि Shikhar ayeshaदोनों की पहचान सोशल मीडिया के माध्यम से हुई, फिर हरभजन सिंह ने दोनों को नजदीक लाने में बड़ी भूमिका निभाई। शिखर धवन को क्रिकेट से जब भी फुर्सत मिलती है, तो वो अपने परिवार के साथ वक्त गुजारते दिखते हैं।

दो बच्चों की मां थी आयशा
शिखर धवन की पत्नी आयशा मुखर्जी दो बच्चों की मां थी, वो उम्र में भी गब्बर से बड़ी है, इसके बावजूद शिखर ने उनसे शादी की, Dhawan Familyएक इंटरव्यू में शिखर ने कहा था कि उनकी दोनों बेटियां बहुत प्यारी और उनके लिये लकी है, क्योंकि उनके आने के बाद ही उन्हें टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला। आपको बता दें कि शिखर-आयशा के तीन बच्चे हैं, जिसमें बेटा जोरावर के जैविक पिता शिखर धवन हैं।

अनिल कुंबले
टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने चेतना से शादी की है, आपको बता दें कि चेतना पहले से शादी-शुदा थी और साल 1999 में अपने पति से तलाक ले लिया था, Kumble Familyफिर उन्होने दिग्गज स्पिन गेंदबाज से शादी कर ली। कुंबले ने चेतना से शादी के बाद उनकी बच्ची को भी अपना लिया।

सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज
अनिल कुंबले साल 1990 से 2008 तक टीम इंडिया के लिये क्रिकेट खेले उन्होने 132 टेस्ट मैच और 271 वनडे मैचों में भारत की प्रतिनिधित्व किया। kumble mishraविश्व में सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वालों की सूची में वो तीसरे और भारत में पहले स्थान पर हैं। कुंबले को टीम इंडिया के मुख्य कोच बनाया गया था, लेकिन कप्तान कोहली से मतभेद के बाद उन्होने ये पद छोड़ दिया।

मुरली विजय
टेस्ट मैचों में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय ने भी शादी-शुदा महिला से शादी की है, उन्होने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता से साल 2012 में शादी की थी, Murli Vijayजब विजय ने निकिता से शादी की थी, तो वो प्रेग्नेंट थी, इसके बावजूद उन्होने ना सिर्फ निकिता को बल्कि उनके बेटे को भी अपना लिया, इस कपल के तीन बच्चे हैं, जिसमें दो बेटा और एक बेटी शामिल है।

दिनेश कार्तिक की पत्नी था निकिता
आपको बता दें कि मुरली विजय ने जिस महिला से शादी की, वो कोई और नहीं बल्कि उनके साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की पत्नी थी, Dinesh_Karthikकहा जाता है कि आईपीएल के दौरान निकिता और विजय एक-दूसरे के करीब आए, जब इस बात की जानकारी दिनेश कार्तिक को लगी, तो उन्होने पत्नी और चीटर दोस्त दोनों पर गुस्सा जाहिर किया, फिर उन्होने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया।

दोनों ने सार्वजनिक रुप से कुछ नहीं कहा
भले मुरली विजय और निकिता ने दिनेश कार्तिक के साथ धोखा किया हो, लेकिन मामले की गंभीरता को समझते हुए दोनों में से किसी ने भी कभी कुछ नहीं कहा। Murli vijay familyबताया जाता है कि कार्तिक ने जब निकिता को तलाक दिया था, तब वो प्रेग्नेंट थी, लेकिन तलाक के बाद कभी भी कार्तिक ने ना तो अपने बेटे पर हक जताने की कोशिश की, और ना ही कभी उसके बारे में जानने की इच्छा जताई।

जवागल श्रीनाथ
टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ ने माधवी पात्रावली नाम की महिला से शादी की है, दोनों ने 13 दिसंबर 2007 को शादी की थी, Javagal-srinath-and-his-wifeमाधवी पहले से शादी-शुदा थी, लेकिन कुछ कारणों से वो अपने पति से अलग हो चुकी थी। आपको बता दें कि माधवी पेशे से एक पत्रकार रही हैं।