सिंधिया की बुआ से कैप्टन तक, राजघराने के इन नेताओं ने की आम लोगों से शादी

आइये आपको ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में बताते हैं, जिन्होने राजघराने से बाहर शादी की है।

New Delhi, Dec 27 : यशोधरा राजे दिवंगत माधवराव सिंधिया की बहन तथा ज्योतिरादित्य सिंधिया की बुआ हैं, यशोधरा एमपी की शिवराज सरकार में मंत्री भी हैं, सिंधिया राजपरिवार की यशोधरा ने लंदन बेस्ड डॉक्टर सिद्धार्थ भंसाली के शादी की थी, हालांकि अब दोनों अलग हो चुके हैं। आइये आपको ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में बताते हैं, जिन्होने राजघराने से बाहर शादी की है।

कैप्टन अमरिंदर सिंह
पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमररिंदर सिंह पटियाला राजपरिवार से ताल्लुक रखते हैं, Captain कैप्टन ने भी राजघराने से बाहर शादी की है, उनकी पत्नी परनीत कौर के पिता प्रशासनिक अधिकारी थे।

दिग्विजय सिंह
एमपी के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह राघवगढ रियासत से ताल्लुक रखते हैं, उनके पिता स्व. बालभद्र सिंह इस रियासत के शासक थे,  दिग्गी राजा की पत्नी का राजघराने से कोई संबंध नहीं है, वो पेशे से पत्रकार रही हैं, अमृता दिग्विजय सिंह की दूसरी पत्नी हैं, उनकी पहली पत्नी का निधन हो चुका हैं।

फारुक अब्दुल्ला
फारुक अब्दुल्ला कश्मीर का शाही परिवार से नाता रखते हैं,  उनकी शादी मौली अब्दुल्ला से हुई है, मौली ब्रिटेन की रहने वाली हैं, वो साधारण परिवार से नाता रखती थी।

उमर अब्दुल्ला
पिता फारुक अब्दुल्ला की तरह बेटे उमर अब्दुल्ला ने भी अपने लिये किसी शादी परिवार से नहीं बल्कि आम परिवार से ही जीवनसाथी तलाशी, उमर ने दिल्ली की पायलनाथ से शादी की थी, जो एक सैनिक परिवार से नाता रखती हैं।