अपर्णा यादव से लेकर प्रियंका गांधी तक, इन महिला नेताओं ने जाति-धर्म की दीवार तोड़ की लव मैरिज

priyanka aparna

आइये जानते हैं कि इस सूची में कौन-कौन सी महिला राजनेता शामिल हैं।

New Delhi, Jan 19 : मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव से लेकर कांग्रेस नेता पंखुड़ी पाठक तक कई महिला राजनेता ऐसी हैं, जिन्होने प्यार के आगे जाति तथा धर्म को तवज्जो नहीं दी, तो चलिये आइये जानते हैं कि इस सूची में कौन-कौन सी महिला राजनेता शामिल हैं।

अपर्णा यादव
मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा ने भी लव मैरिज की है,  अपर्णा मूल रुप से उत्तराखंड के राजपूत परिवार से नाता रखती है, उन्होने प्रतीक यादव को अपना हमसफर बनाया है।

अलका लांबा
कांग्रेस नेता अलका लांबा इस बार चांदनी चौक से चुनाव हार गई,  अलका ने लोकेश कपूर से शादी की थी, हालांकि अब दोनों का अलगाव हो चुका है, अलका अपने बेटे की सिंगल मदर हैं।

प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव तथा यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी इन दिनों जबरदस्त सक्रिय है, प्रियंका ने भी प्रेम विवाह किया है, उन्होने रॉबर्ट वाड्रा से शादी की है, दोनों के दो बच्चे हैं।

पंखुड़ी पाठक
कांग्रेस टीवी पैनलिस्ट पंखुड़ी पाठक ने सपा के पूर्व नेता अनिल यादव से शादी की है, वो अनिल यादव की दूसरी पत्नी हैं, आपको बता दें कि पंखुड़ी भी पहले समाजवाजी पार्टी में थी, लेकिन बाद में उन्होने पार्टी छोड़ दी।