जानिये, कौन है नागमणि, ओम प्रकाश और बिपिन, जिन्होने लालू परिवार में मचा दिया ‘तूफान’

तेज प्रताप ने अपने इस फैसले के पीछे तीन लोग ओम प्रकाश यादव, नागमणि और बिपिन को जिम्मेदार बताया है, तेज के आरोपों के बाद तीनों भूमिगत हो गये हैं।

New Delhi, Nov 04 : राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ने अपनी पत्नी से अलग होने के फैसले पर चुप्पी तोड़ी है, पिता लालू प्रसाद से मिलने रांची जाने के क्रम में उन्होने कहा कि घुट-घुट कर जीने से अच्छा है कि हम दोनों अलग हो जाएं, तेज प्रताप ने अपने इस फैसले के पीछे तीन लोग ओम प्रकाश यादव, नागमणि और बिपिन को जिम्मेदार बताया है, तेज के आरोपों के बाद तीनों भूमिगत हो गये हैं, आइये आपको बताते हैं कि ये लोग कौन हैं और लालू परिवार से इनका क्या नाता है।

ओम प्रकाश यादव
ओम प्रकाश यादव उर्फ भुट्टू कभी लालू के बड़े बेटे के सबसे विश्वस्त और भरोसेमंद हुआ करते थे, तेज प्रताप जब महागठबंधन सरकार में स्वास्थ्य मंत्री थे, तो ओम प्रकाश उनके पर्सनल असिस्टेंट हुआ करते थे, रिश्ते में वो उनके ममेरे भाई लगते हैं, इस वजह से उनका लालू परिवार में अच्छा पैठ था। तेज प्रताप भुट्टू की कोई बात नहीं टालते थे, हालांकि आज वो उनकी नजर में सबे बड़े गुनहगार हैं, इससे पहले भी तेज प्रताप सार्वजनिक रुप से उनसे नाराजगी जाहिर कर चुके हैं।

नागमणि
नागमणि तेज प्रताप यादव की मां राबड़ी देवी के सारे काम-काज देखते हैं, वो ओम प्रकाश के बड़े भाई हैं। कहा जाता है कि तीनों भाई लालू परिवार से ही जुड़े हुए हैं, एक भाई तेजस्वी यादव के साथ रहते हैं। ये तीनों राबड़ी देवी के गांव के हैं, इस नाते से वो उन्हें अपना रिश्तेदार मानते हैं, हालांकि तेज प्रताप तीनों भाइयों से नाराज हैं।

बिपिन
बिपिन तेज प्रताप यादव के ससुर राजद विधायक चंद्रिका राय के पर्सनल असिस्टेंट और रिश्तेदार हैं, कहा जाता है कि तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी में बिपिन की बड़ी भूमिका रही है, इसी वजह से तेज प्रताप उनसे भी नाराज हैं, वो इन तीनों को गुनहगार मानते हैं।

तलाक की अर्जी
बिहार के पूर्व मंत्री और राजद सुप्रीमो के बड़े बेटे ने अपनी शादी के 6 महीने के भीतर ही पत्नी से तलाक लेने के लिये पटना के सिविल कोर्ट में याचिका दायर की है, मामले की सुनवाई 29 नवंबर को होगी, हालांकि घर वाले तेज प्रताप को मनाने में लगे हुए हैं, तेज प्रताप ने कहा कि उनका उनकी पत्नी के साथ कोई मेल नहीं है, इसी वजह से वो उनसे अलग होना चाहते हैं।