28 साल की टीना डाबी 13 साल बड़े शख्‍स से क्‍यों कर रही हैं शादी? पहली बार दिया जवाब

आईएएस टीना डाबी  ने अपनी दूसरी शादी को लेकर पहली बार चुप्‍पी तोड़ी है । पहले पति अतहर आमिर खान से तलाक के बाद अब वो 13 साल बड़े IAS प्रदीप गवांडे संग शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं ।

New Delhi, Mar 31: राजस्थान कैडर की IAS टीना डाबी अपनी निजी जिंदगी को लेकर सुर्खियों में रहती हैं । टीना बहुत जल्‍द दूसरी शादी करने जा रही हैं, आईएस डॉ. प्रदीप गवांडे उनसे उम्र में 13 साल बड़े हैं, बताया जा रहा है कि प्रदीप की ये पहली शादी है । टीना डाबी अपने पहले पति अतहर आमिर खान से आपसी सहमति से 2021 में तलाक ले चुकी हैं । अगस्‍त 2021 में दोनों के तलाक का आधिकारिक फैसला आया लेकिन टीना और प्रदीप के बीच मई 2021 में ही नजदीकियां बढ़ने लगी थीं।

कैसे बढ़ी नजदीकी?
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान हेल्थ डिपार्टमेंट में काम करने के Tina dabi दौरान टीना डाबी और प्रदीप गवांडे नजदीक आए, वहीं दोनों के बीच प्यार पनपा और फिर जब प्रदीप पुरातत्व विभाग के निदेशक बने तो जयपुर संग्रहालय में दोनों एक साथ लंच पर जाने लगे थे । चार महीने तक जयपुर संग्रहालय में एक साथ काम करने के दौरान दोनों ने एक दूसरे को जाना-समझा और अब शादी करने का फैसला किया ।

सेकंड चांस
28 साल की टीना डाबी के मुताबिक हर किसी को जिंदगी में सेकंड चांस मिलता है, कोई रिश्ता आगे नहीं बढ़ पाए तो उसे बोझ समझकर ढोने के बजाए छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए । टीना कहती हैं कि प्रदीप बहुत अच्छे व्यक्ति हैं, वो महाराष्ट्र के लातूर से हैं । औरंगाबाद मेडिकल कॉलेज से पढ़ाई करने के बाद उन्होंने कई बड़े अस्पतालों में डॉक्टर के रूप में काम किया है । बाद में वह राजस्थान के कई ज़िलों में कलेक्टर के रूप में अच्छा काम करते रहे हैं ।

प्रदीप ने किया था प्रपोज
टीना अपनी इंस्‍टा पोस्‍ट में प्रदीप को डॉक्टर साहब कह कर संबोधित करती हैं । एक इंटरव्यू में टीना डाबी ने यह भी बताया है कि प्रदीप ने ही आगे बढ़कर उन्हें प्रपोज किया, प्रदीप टीना से करीब 13 साल बड़े हैं । इसे लेकर टीना ने कहा कि स्वभाव, कंपैटिबिलिटी और आपसी समझ, रिश्ते के लिए अधिक जरूरी है, सिर्फ उम्र के आधार पर रिश्ता तय नहीं किया जा सकता । आपको बता दें टीना के पिता जहां राजस्थान से हैं वहीं उनकी मां महाराष्ट्र से संबंध रखती हैं । इस रिश्‍ते से परिवार बेहद खुश है । 22 अप्रैल को टीना और प्रदीप जयपुर में शादी रचाएंगे, 24 अप्रैल को पुणे में उनका रिसेप्शन होगा।