पुलिस द्वारा दिये गये गुलाब के फूल ने पति-पत्नी के बीच करवा दिया मनमुटाव, पूरी रात हुई लड़ाई

उस व्यक्ति ने बताया कि पत्नी उस रात बस लड़ाई करती रही, मैं बार-बार उसे समझाने की कोशिश करता रहा, लेकिन सब नाकाम।

New Delhi, Jul 28 : आपने कई बार देखा होगा, कि पति से गुलाब का फूल पाकर पत्नी खुश हो जाती है। प्रेम का प्रतीक माने जाने वाले गुलाब के फूल से कई बार पति-पत्नी या प्रेमी प्रेमिका के बीच भी मनमुटाव झट से दूर हो जाता है। लेकिन यूपी की राजधानी लखनऊ में एक ऐसी घटना हुई, जिसने सबको हैरान कर दिया। दरअसल यहां गुलाब के फूल की वजह से ही पति और पत्नी में झगड़ा होने लगा।

लखनऊ ट्रैफिक पुलिस का अभियान
दरअसल लखनऊ ट्रैफिक पुलिस की ओर से पिछले सप्ताह दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने के लिये जागरुक करने के लिये विशेष अभियान चलाया गया। जिसके तहत पिछले दिनों जो दो पहिया वाहन चालक हेलमेट नहीं पहने दिखे, उन्हें ट्रैफिक पुलिस ने मुफ्त में हेलमेट दिया, तो जो चालक हेलमेट पहने थे, उन्हें गुलाब का फूल देकर सम्मानित किया गया और उनके साथ तस्वीर खिंचवाई गई।

पुलिस ने दिया था सम्मान के तौर पर फूल
इसी अभियान के तहत पिछले दिनों लखनऊ के सिकंदराबाद चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस ने एक व्यक्ति को हेलमेट पहनने पर फूल देकर सम्मानित किया। लेकिन उस व्यक्ति का कहना है कि जब वो घर पहुंचा, तो उसकी पत्नी गुलाब का फूल देखकर भड़क गई। उसने जब बताया कि पुलिस ने सम्मान के तौर पर उसे गुलाब का फूल दिया है, तो वो बात मानने-समझने के लिये तैयार ही नहीं थी।

रात भर लड़ती रही
उस व्यक्ति ने बताया कि पत्नी उस रात बस लड़ाई करती रही, मैं बार-बार उसे समझाने की कोशिश करता रहा, लेकिन सब नाकाम। इसके बाद अगले दिन वो शख्स पुलिस के पास पहुंचा और सबूत के तौर पर खींची गई तस्वीर लेकर गया, और अपनी पत्नी को दिखाया।

सब इंस्पेक्टर के पोस्ट से सामने आया मामला
आपको बता दें कि मामला लखनऊ ट्रैफिक पुलिस के सब इंस्पेक्टर प्रेम शाही के फेसबुक पोस्ट के बाद सामने आया। जिसमें उन्होने पिछले सप्ताह चलाये गये हेलमेट अभियान की जानकारी दी। उन्होने इसमें बताया कि वो सज्जन आज मिलने आये, कल के हेलमेट जागरुकता अभियान की तस्वीर मांगने लगे, वो फोटो को लेकर बेहद परेशान थे। बहुत खोजने के बाद उनकी तस्वीर मिल गई, तब जाकर उन्हें राहत मिली।

सबूत मांगने पहुंचा था पति
सब इंस्पेक्टर ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि जब मैंने उनसे पूछा कि क्यों तस्वीर चाहिये, तो उन्होने पूरी बात बताई, लेकिन पत्नी बार-बार पूछ रही थी, कि गुलाब का फूल किसने दिया, मैं बार-बार उसे बता रहा था कि पुलिस ने दिया, उसके झगड़े की वजह से मेरी पूरी रात काली हो गई, वो मान ही नहीं रही थी कि पुलिस वाले भी गुलाब का फूल दे सकते हैं। उस व्यक्ति की बातें सुन सब इंस्पेक्टर प्रेम शाही ने उस व्यक्ति को एक और गुलाब का फूल दिया और साथ ही तस्वीर भी दे दिया, ताकि वो अपनी पत्नी को सबूत दिखा सके।