दुल्हन के दरवाजे पर दो दूल्हे एक साथ बारात लेकर पहुंचे, पंचायत में बड़ा फैसला

marriage

घर वालों की मर्जी से तय दूल्हे के साथ लड़की की शादी की रस्में चल रही थी, लेकिन जैसे ही प्रेमी बारात लेकर पहुंचा, तो दुल्हन ने शादी की रस्में निभाने से इंकार कर दिया।

New Delhi, May 17 : यूपी के कन्नौज से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, दरअसल कन्नौज के एक गांव में एक दुल्हन से शादी करने के लिये दो दूल्हे बारात लेकर पहुंच गये, तो हड़कंप मच गया, हालांकि गांव के लोगों ने पंचायत और पुलिस की मदद से इस मामले का समाधान निकालते हुए किसी लड़ाई-झगड़े की संभावना को खत्म कर दिया है।

बारात लेकर पहुंचा
आपको बता दें कि कन्नौज के सौरिख थाना क्षेत्र के ककलापुर गांव में दूल्हा शादी करने के लिये बारात लेकर लड़की के दरवाजे पर पहुंचा था, लड़की के परिजनों ने बारात का जोरदार स्वागत किया, फिर शादी की रस्में शुरु हो गई, इस बीच दुल्हन का प्रेमी भी बारात लेकर पहुंच गया, जबकि दूसरी बारात देख वहां मौजूद गांव वाले तथा रिश्तेदार हैरान रह गये, हालांकि इस दौरान दुल्हन खुश थी।

प्रेमी के बारात आने के बाद
घर वालों की मर्जी से तय दूल्हे के साथ लड़की की शादी की रस्में चल रही थी, लेकिन जैसे ही प्रेमी बारात लेकर पहुंचा, तो दुल्हन ने शादी की रस्में निभाने से इंकार कर दिया, marriage (1) इससे वहां मौजूद लोग हैरान रह गये, इस बीच किसी ने इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी, जबकि पुलिस ने गांव पहुंचकर प्रेमी और दुल्हन को हिरासत में ले लिया। इसके बाद दोनों पक्षों ने सुलह के लिये बातचीत का दौर चलने चला।

बातचीत के दौर के बीच लगा झटका
यही नहीं, इसके बाद इस स्टोरी में जोरदार टर्न आया, जिसने पहले से हक्का-बक्का लोगों को और परेशान कर दिया, दरअसल दुल्हन के प्रेमी की शादी पहले से 23 मई को तय थी, लेकिन वो अपनी प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंच गया, अब इस बातचीत में तीसरे पक्ष के तौर पर प्रेमी के साथ पहले से तय रिश्ते के लोग भी जुड़ गये, तीनों पक्षों के बीच कई घंटे की पंचायत के बाद दुल्हन के परिजनों ने दूल्हे का सामान लौटा दिया, दूल्हे के पिता ने भी तिलक में मिली बाइक वापस कर दी, इतना ही नहीं प्रेमिका के दरवाजे पर बारात लेकर पहुंचे प्रेमी ने भी जहां पहले शादी तय हुई थी, उस परिवार से मामला निपटाने के लिये समझौता कर लिया, फिर पुलिस की मौजूदगी में दुल्हन की शादी उसके प्रेमी के साथ हुई।

दूल्हा भी नहीं लौटा खाली हाथ
गांव की युवती की शादी उसके प्रेमी से होने के बाद दूल्हा पक्ष निराश था, लेकिन इस बीच गांव के ही एक परिवार ने अपनी लड़की का प्रस्ताव परिजनों के सामने रख दिया, marriage इसके बाद दूल्हा और उनके परिजनों ने हां कर दी, शादी की रस्में शुरु हो गई, वहीं एक ही रात में गांव से दो दुल्हनें विदा होने से सभी खुश हैं।