PM मोदी के मणिपुर पहुंचने से पहले IED के साथ पकड़े गए 2 आतंकी, बड़ी साजिश नाकाम

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी आज मणिपुर में होंगे, लेकिन उससे पहले पुलिस ने एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए 2 आतंकियों को पकड़ा है ।

New Delhi, Feb 22: मणिपुर में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार तेज है, आज बीजेपी की बड़ी जनसभा का आयोजन होना है जिसमें खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संबोधित करने वाले हैं । आपको बता दें मणिपुर में 28 फरवरी और 5 मार्च को दो चरणों में मतदान होना हे । लेकिन इस बीच मणिपुर में कांगपोकपी के पास के इलाके से IED के साथ दो आतंकियों को पुलिस (Police) ने गिरफ्तार किया है ।

नाकाम किया ‘खतरनाक प्लान’
पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि चुनाव के लिए राज्य में pm modiवीवीआईपी मूवमेंट के समय आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए प्लान बनाया जा रहा था । इंफाल से कांगपोकपी जाने के रास्ते में किसी वीवीआईपी कॉन्वॉय में ब्लास्ट कराने की साजिश रची जा रही थी ।

कौन था टारगेट ?
पकड़े गए दोनों आतंकी नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड नाम के अलगाववादी संगठन से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं । पुलिस टीम दोनों आतंकियों से पूछताछ करके जानने की कोशिश कर रही है, कि वो किन लोगों को निशाना बनाने वाले थे । वहीं पुलिस इन दोनों को गिरफ्तार करके जब सेकमाई थाने पर लेकर आई तो इनके समर्थकों ने रात के वक्त पुलिस थाने पर हमला कर दिया । जिसके बाद पुलिस को कार्रवाई करते हुए आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवाई फायरिंग करनी पड़ी ।

दो चरण में मतदान
आपको बता दें मणिपुर में विधान सभा चुनाव पहले दो चरणों में 27 फरवरी और 3 मार्च को होने वाला था, लेकिन फिर चुनाव आयोग ने मतदान की तारीखों में बदलाव कर दिया । अब मणिपुर में विधान सभा चुनाव के लिए 28 फरवरी और 5 मार्च को वोटिंग होगी । पांचों राज्‍यों में हुए चुनावों के नतीजे 10 मार्च को आएंगे ।

https://www.youtube.com/watch?v=dJr6_yE5loY