देसी छोरा-गोरी मेम, प्‍यार हुआ इकरार हुआ लेकिन जब शादी में हुई देरी तो कर डाला पीएम को भी ट्वीट, पढ़कर आप भी हिल जाएंगे

गोरी मेम को हुआ देसी छोरे से प्‍यार, इसके बाद जो हुआ वो जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे । यूक्रेन की इस महिला ने अपने प्‍यार को पाने के लिए पीएमओ तक गुहार लगा डाली ।

New Delhi, Aug 13 : सात समंदर पार से शुरू हुई ये प्रेम कहानी खबरों का हिस्‍सा बन जाएगी ये तो इस प्रेमी जोड़े ने भी नहीं सोचा होगा । एक विदेशी महिला ने यूपी के रहने वाले एक देसी गबरू से शादी करने के लिए बागपत तक का सफर तय कर डाला । युवक से शादी करने के लिए भारत आई यूक्रेन की इस महिला ने शादी में हो रही देरी के लिए प्रधानमाऋी नरेन्‍द्र मोदी और विदेश मात्री तक को ट्वीट कर डाला । दोनों की शादी की प्रक्रिया में कई दिककतें आ रही हैं ।

Advertisement

रजिसट्रेशन को लेकर है समस्‍या
वैरोनिका ख्‍लीबोवा नाम की इस युवती का दिल बागपत के सुभानपुर गांव निवासी अक्षत त्यागी पर आ गया । दोनों ने शादी करने का मन बनाया और वैरोनिका यूक्रेन से भारत पहुंच गई । दोनों की शादी स्पेशल मैरिज एक्‍ट के तहत होनी थी, इसलिए दोनों ने इसके लिए आवेदन किया हुआ है । लेकिन शादी का रजिस्‍ट्रेशन ना हो पाने के चलते वैरोनिका ने भारतीय प्रशासन से मदद मांगने का मन बनाया । अधिकारियों से जब बात नहीं बनी तो उन्‍होने पीएम और विदेश मंत्री को भी ट्वीट कर दिया ।

Advertisement

शादी में देरी को लेकर ट्वीट
यूक्रेन की इस युवती ने शादी में देरी होने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर डाला । वैरोनिका ने ट्वीट कर कहा कि प्रशासन उसकी शादी का पंजीकरण नहीं कर रहा है। और जल्द प्रक्रिया पूरी कराने की मांग रखी। स्पेशल मैरिज एक्ट के इस मामले में 16 अगस्त की तारीख लगी हुई है। वैरोनिका ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा को भी ट्वीट कर कहा कि उसके सभी कागजात पूरे हैं।

एंबेसी में भी बात कर चुकी हैं वैरोनिका
वैरोनिका के मुताबिक वो अपनी तरफ से सारी  औपचारिकताएं पूरी कर चुकी है । एक्रेन के दूतावास की तरफ से भी जांच पूरी हो चुकी है, लेकिन प्रशासन मैरिज सर्टिफिकेट जारी नहीं कर रहा है । वैरोनिका प्रशासन की लेट लतीफी से परेशान हो गई हैं, जब कहीं बात नहीं बनी तो उसने सोशल मीडिया का सहारा लिया । वहीं दूसरी तरफ विदेशी युवती के साथ शादी करने वाले युवक ने एक कर्मचारी पर रिश्वत मांगने का भी आरोप लगाया है।

प्रशासन कर रहा है काम
मीडिया से हुई बातचीत में डीएम ऋषिरेंद्र कुमार ने कहा कि 4 अगस्त को इस मामले की पुलिस जांच पूरी हुई । सात अगस्त को ही यूक्रेन के दिल्ली स्थित दूतावास में वैरोनिका के प्रमाणपत्र भेजे गए हैं । एडीएम कोर्ट में अगली तारीख 16 अगस्त लगी हुई है । सब कुछ सरकारी नियमों के अनुसार ही हो रहा है । अगर किसी स्तर से देरी हुई तो इस बारे में पता लगाया जाएगा । आपको बता दें वैरोनिका का वीजा 3 सितंबर को खत्‍म होने वाला है ।

ऐसे हुई मुलाकत
सुभानपुर का अक्षत त्यागी रूस में रशियन भाषा सिखाने के लिए गया था । वहीं उसकी मुलाकात एक ट्रैवल एंड टूरिस्ट स्टूडेंट वैरोनिका से हुई । दोनों के बीच मुलाकातें प्यार में बदली और इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया । वेरोनिका इससे पहले भी कई बार अक्षत के घर आ चुकी हैं और यहां कई आयोजनों में भी शामिल हुई हैं । बहरहाल उम्‍मीद की जा रही है कि अब मामले में कार्रवई थोड़ा जल्‍दी होगी और वैरोनिका और अक्षय की शादी संभव हो पाएगी ।