रुस-यूक्रेन मामले में पीएम मोदी की एंट्री, यूक्रेन ने की बड़ी अपील, जानिये क्या है नया अपडेट?

Modi Putin

यूक्रेन मामले में भारत के रुख की बात करें, तो अब तक तटस्थ रहा है, भारत ने अभी तक युद्ध या गतिरोध में किसी की तरफ कोई बयान नहीं आया है।

New Delhi, Feb 24 : यूक्रेन में जंग जारी है, रुस ने आज सुबह अटैक कर दिया है, रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने आज ही मिलिट्री ऑपरेशन का ऑर्डर दिया था, इसके बाद रुसी सेना तथा उसके हेलीकॉप्टर एयर स्ट्राइक कर रहे हैं, कई गांवों में धमाके की खबर है, अब तक इन हमलों में 9 लोगों की मौत हो चुकी है, इस बीच यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलखा ने भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी से मदद की अपील की है।

भारत-रुस के अच्छे संबंध
इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार इगोर पोलखा ने कहा कि भारत तथा रुस के संबंध अच्छे हैं, नईदिल्ली (भारत) यूक्रेन-रुस विवाद को कंट्रोल करने में अहम योगदान दे सकता है, ऐसे में हम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुजारिश करते हैं, कि तत्काल रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और हमारे राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की से संपर्क करें।

भारत तटस्थ
यूक्रेन मामले में भारत के रुख की बात करें, तो अब तक तटस्थ रहा है, भारत ने अभी तक युद्ध या गतिरोध में किसी की तरफ कोई बयान नहीं आया है, सिर्फ शांति से समस्या का हल निकालने की बात कही है।

हेल्पलाइन नंबर
इस बीच यूक्रेन में रहने वाले छात्रों के लिये केन्द्र सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिये हैं, इसके साथ वहां फंसे लोगों को दी गई वेबसाइट पर भी मदद मांग सकते हैं, विदेश मंत्रालय का दिल्ली में मौजूद कंट्रोल रुम अब 24*7 काम करेगा, यहां से यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स, नागरिकों की मदद की जाएगी।