धुंए का गुबार, सड़कों और ATM के बाहर लंबी लाइनें, तस्वीरों में देखिये यूक्रेन तबाही का मंजर

ukraine1

रुस के इस हमले के बाद यूक्रेन में अलग ही मंजर देखने को मिल रहा है, जहां एक तरफ जगह-जगह धुएं का गुबार उठता नजर आ रहा है।

New Delhi, Feb 24 : रुस ने गुरुवार को यूक्रेन पर हमला कर दिया, इस हमले की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर निंदा तथा प्रतिबंधों को नजरअंदाज करते हुए रुस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अन्य देशों को चेतावनी दी कि रुसी कार्रवाई में किसी भी तरह के हस्तक्षेप का प्रयास ना करें, नहीं तो ऐसे परिणाम होंगे, तो उन्होने पहले कभी नहीं देखे होंगे।

अलग ही मंजर
रुस के इस हमले के बाद यूक्रेन में अलग ही मंजर देखने को मिल रहा है, जहां एक तरफ जगह-जगह धुएं का गुबार उठता नजर आ रहा है, तो वहीं सड़कों और एटीएम के बाहर लोगों तथा गाड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

रुस का दावा
रुस का दावा है कि उसने यूक्रेन की सेना की हवाई रक्षा संपत्तियों तथा सैन्य ठिकानों को नष्ट कर दिया है, रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रुस के हमलों ने यूक्रेन की सेना के हवाई रक्षा संपत्तियों को नष्ट कर दिया है, साथ ही यूक्रेन के सैन्य ठिकानों के बुनियादी ढांचों को नेस्तनाबूद कर दिया है, यूक्रेन की सेना ने कहा कि उसने रुस के 5 विमानों को मार गिराया।

लंबी कतारें
यूक्रेन की सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतार देखने को मिल रही है, पूर्वी यूक्रेन के क्रामाटोर्स्क शहर में एटीएम के बाहर लंबी कतारें देखने को मिली, वहीं दुकानें भी बंद नजर आ रही हैं, रुस की ओर से युद्ध छेड़ने के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव को छोड़ने के लिये सबवे पर ट्रेन का इंतजार करते लोग दिखे।