दलित युवती की हत्या कर दफनाया, सपा सरकार में मंत्री रहे शख्स के बेटे पर आरोप

unnao

एसपी दिनेश त्रिवेदी ने बताया कि घटना वाले दिन रजोल ने युवती को शादी का झांसा देकर आश्रम के पास बुलाया था, वहां साथियों के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।

New Delhi, Feb 11 : उन्नाव में बीते दो महीने से लापता दलित युवती की लाश मिली है, पूर्व राज्यमंत्री के बेटे पर हत्या का आरोप लग रहा है, युवती का शव शहर के दोस्तीनगर स्थित दिव्यानंद आश्रम के पीछे सेप्टिक टैंक में कंबल से लपेटकर दफना दिया गया था, गुरुवार दोपहर मामले का खुलासा होने से सनसनी फैल गई, पुलिस ने जेल में बंद आरोपित की निशानदेही पर खुदाई करवाकर शव को बाहर निकाला।

पूर्व मंत्री के बेटे पर आरोप
उन्नाव में सपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री रहे स्व. फतेह बहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर 2 महीना पहले कांशीराम कॉलोनी की महिला रीता ने बेटी पूजा को गायब करने का आरोप लगाया था, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की, लेकिन मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई, इस पर रीता ने 24 जनवरी को लखनई में अखिलेश यादव के काफिले के आगे कूदकर जान देने की कोशिश की।

आरोपित गिरफ्तार
इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा, तो पुलिस ने आनन-फानन में आरोपित रजोल को गिरफ्तार किया, 4 फरवरी को पुलिस ने रजोल को पीसीआर रिमांड पर लेकर 8 घंटे पूछताछ की, तो उसके साथ हरदोई थाना मुबारकपुर के नवा गांव निवासी सूरज के बारे में पता चला, फिर पुलिस ने आरोपित के आश्रम के पीछे प्लॉट स्थित सेप्टिक टैंक के गड्ढे की खुदाई कराई, तो होश उड़ गये, गड्ढे से युवती का शव बरामद हुआ है।

गला घोंटकर हत्या
एसपी दिनेश त्रिवेदी ने बताया कि घटना वाले दिन रजोल ने युवती को शादी का झांसा देकर आश्रम के पास बुलाया था, वहां साथियों के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी, फिर कंबल में लपेटकर शव टैंक में औंधे मुंह डालकर दफना दिया, एसपी ने बताया कि मामले में हत्या समेत कई धाराएं बढाई जाएगी, इस मामले में अन्य जो भी शामिल होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।