दफनाने से पहले दलित लड़की से हुई थी दरिंदगी, पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट दिमाग खराब कर देगी

उन्नाव में दो महीने से गायब दलित लड़की का शव मिला है । पोस्‍टमॉर्टम रिपोर्ट में उसके साथ हुई हैवानियत के सबूत मिले हैं ।

New Delhi, Feb 11: उन्नाव में दो महीने से गायब दलित लड़की का शव मिलने से सनसनी है । मामले में सियासत तेज हो गई है । लड़की की मां ने पूर्व राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे स्व. फतेहबहादुर के बेटे राजू सिंह पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाया था । मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक लड़की की पोसटमॉर्टम रिपोर्ट दिल दहलाने वाली है । रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि लड़की की मौत गला दबाने की वजह से हुई है, उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी मिली है,इसके साथ सिर में दो चोट के निशान मिले हैं ।

लड़की की मां मांग रही इंसाफ
दलित लड़की के गायब होने के बाद से ही लड़की की मां इंसाफ के लिए कई दिनों से दर-दर भटक रही थी । कांशीराम में रहने वाली दलित महिला रीता अपनी बेटी पूजा के गायब होने से परेशान थी । वो पिछले दिसंबर माह से गायब है । मां ने unnaoगुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी, मामले में सपा के पूर्व राज्यमंत्री और सहकारी विभाग के चेयरमैन रहे स्व. फतेहबहादुर के बेटे राजू सिंह पर गायब करने का आरोप लगाया था । लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया । 24 जनवरी को लखनऊ में अखिलेश यादव के गाड़ी के आगे लड़की की मां कूद गई थी ।

25 को हुई पहली गिरफ्तारी
पुलिस ने इस केस में 25 जनवरी को राजोल सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था । लेकिन उससे युवती का कुछ पता नहीं चला । बीते 4 फरवरी को पुलिस ने राजोल सिंह को पीसीआर रिमांड पर लेकर पूछताछ की लेकिन सफलता नहीं हासिल हुई । अब पुलिस को तमाम साक्ष्यों के आधर पर पता चला कि कब्बा खेड़ा के घर के बगल में ही युवती का शव गड़ा हुआ है । जिसके बाद सदर कोतवाली पुलिस स्वाट टीम के सभी पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचकर खुदाई शुरू करवाई । करीब 4 फीट गड्ढा खोदने के बाद शव को बरामद कर लिया।

गला घोंटकर हत्या
एसपी दिनेश त्रिवेदी ने बताया कि घटना वाले दिन रजोल ने युवती को शादी का झांसा देकर आश्रम के पास बुलाया था, वहां साथियों के साथ मिलकर उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी, फिर कंबल में लपेटकर शव टैंक में औंधे मुंह डालकर दफना दिया, एसपी ने बताया कि मामले में हत्या समेत कई धाराएं बढाई जाएगी, इस मामले में अन्य जो भी शामिल होंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।