यूपी बन जाएगा केरल, बंगाल जैसा, सीएम योगी ने बताया बयान का वजह

yogi (1)

सीएम योगी आदित्यनाथ ने एएनआई को दिये इंटरव्यू में कहा, ये लोग बंगाल से आ रहे हैं, और यहां अराजकता फैला रहे हैं, इसलिये लोगों को इससे सचेत करना जरुरी था।

New Delhi, Feb 14 : यूपी में बीजेपी के दोबारा सत्ता में नहीं आने पर ये राज्य पश्चिम बंगाल और केरल जैसा बन सकता है, सीएम योगी ने अपने इस बयान का बचाव करते हुए सोमवार को कहा कि उन्होने विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के लोगों को बस सतर्क किया था, आइये पूरा मामला आपको बताते हैं।

क्या कहा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने एएनआई को दिये इंटरव्यू में कहा, ये लोग बंगाल से आ रहे हैं, और यहां अराजकता फैला रहे हैं, इसलिये लोगों को इससे सचेत करना जरुरी था, Yogi Adityanath मेरी जिम्मेदारी है लोगों को सतर्क करना, कि यहां आपको जो सुरक्षा और सम्मान मिल रहा है, लोग उसे बाधित करने आये हैं, लेकिन ऐसा नहीं होने दें।

हिंसा का जिक्र
पिछले साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं का जिक्र करते हुए योगी ने कहा, मैं पूछना चाहता हूं, क्या बंगाल में चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हुए, cm yogi हाल ही में बंगाल में विधानसभा चुनाव और बीजेपी कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया गया, बूथों पर कब्जा कर लिया गया था, अराजकता अपने चरम पर थी, कई लोग मारे गये थे, केरल में भी ऐसा ही हुआ था, इन दो राज्यों जैसी हिंसा और राजनीतिक हत्याएं और कहां हुई हैं।

शांतिपूर्ण ढंग से मतदान
पश्चिम बंगाल चुनाव की तुलना यूपी विधानसभा चुनाव के पहले चरण में करते हुए उन्होने कहा कि यहां चुनाव बिल्कुल शांतिपूर्ण तरीके से हुए, सीएम योगी ने कहा यूपी चुनाव का पहला चरण शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ है, अन्यथा यहां भी पहले दंगे हुए थे, अराजकता फैली हुई थी, अपराध अपने चरम पर था। योगी ने अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर योगी सरकार के खिलाफ लग रहे आरोपों को लेकर जवाब में कहा, 5 साल में यहां क्या कोई दंगा हुआ, उन्होने कहा उनकी सरकार सभी को सुरक्षा और समृद्धि प्रदान करने से उद्देश्य से काम करती है और किसी विशेष समुदाय का तुष्टिकरण नहीं किया जाता है।

शांतिपूर्ण माहौल
योगी ने कहा 5 साल में क्या किसी को त्योहार मनाने में रुकावटें आईं, अगर हिंदूओं के त्योहार शांति से मनाये गये, तो मुसलमानों ने भी शांतिपूर्ण तरीके से त्योहार मनाये, CM yogi जब हिंदू शांतिपूर्ण है, तो मुसलमान भी शांतिपूर्ण है, हिंदू सुरक्षित है इसलिये मुसलमान भी सुरक्षित है, हम सभी को सुरक्षा देते हैं, सभी को समृद्धि देते हैं, सभी को सम्मान देते हैं, किसी का तुष्टिकरण नहीं करते।