चले हैं दीवान जी, ड्यूटी चुनाव मा… इंस्‍पेक्‍टर साहब का कवि अवतार, खूब वायरल हो रहा वीडियो

उत्‍तर प्रदेश में आज पहले चरण का मतदान हो रहा है चुनाव से पहले आज सुबह से एक वीडियो वायरल हो रहा है ।

New Delhi, Feb 10: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान शुरू हो चुका है । सुबह से ही पोलिंग बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं । सात चरणों में हो रहे यूपी चुनाव में निष्‍पक्षता और सुरक्षा व्‍यवस्‍था मजबूत रहे इसके लिए बड़ी संख्‍या में सरकारी कर्मचारी ड्यूटी पर तेनात हें । चुनाव के दौरान यूपी पुलिस की बड़ी भूमिका है, पुलिस के जवान मुस्‍तैदी से चप्‍पे चप्‍पे पर तैनात हैं । इस बीच एक वीडियो भी वायरल हो रहा हे, जिसमें एक इंस्‍पेक्‍टर साहब का कवि रूप सामने आया है ।

वीडियो हो रहा वायरल
यूपी पुलिस के ट्विटर अकाउंट से पोस्‍ट किया गया एक अधिकारी की कविता का वीडियो खूब लोकप्रिय हो रहा है। वीडियो में उन्‍नाव में तैनात इंस्‍पेक्‍टर धर्मराज उपाध्‍याय अपने पुलिस साथियों के साथ चुनाव ड्यूटी पर रवाना हो रहे हैं और कार में बैठे –बैठे ही उन्‍हें अपनी कविता सुना रहे हैं। इंस्‍पेक्‍टर उपाध्‍याय का अंदाज बड़ा मजेदार है । उनके सुनाने का अंदाज भी इतना अच्‍छा है कि गाड़ी में उनके साथ बैठे अधिकारी और सोशल मीडिया यूजर कविता को खूब पसंद कर रहे हैं । यूपी पुलिस के इस ट्वीट को नेटीजन्‍स जमकर शेयर कर रहे हैं ।

कुछ इस तरह गा रहे हैं कविता
इंस्‍पेक्‍टर साहब की कविता के बोल मजेदार हैं । वो सुना रहे हैं – ‘ना कोई के डेर मा, ना कोई के दबाव मा, चले हैं दीवान जी ड्यूटी चुनाव मा, जोवन तोहार व्‍यवस्‍था है, रहिहं वही भाव मा, चले हैं दीवान जी ड्यूटी चुनाव मा, ड्यूटी के कुछ नए नियम आए हैं लेकिन दीवान जी सब सीखे सिखाएं हैं,  काम सब करिहं बस बोलो न ताव मा, चले हैं दीवान जी ड्यूटी चुनाव मा । पच्‍छु (पश्चिम) से शुरू करिहं पूरबे ले जईहं, कानून-व्‍यवस्‍था के डंका बजईहं, गाड़ी से बस से पहुंचहं कहीं नाव मा, चले हैं दीवान जी ड्यूटी चुनाव मा।’

वोट डालने की अपील
कविता के बीच-बीच में और आखिर में भी इंस्‍पेक्‍टर धर्मराज उपाध्‍याय अपने साथियों से पूछते रहते हैं कि बढ़िया है न। वो हर पंक्ति के बाद-‘झमाझम है न…’ कहकर अपने साथियों की दाद लेते दिख रहे हैं । कविता के अंत में लोगों से ये भी कहते हैं- ‘यूपी पुलिस जिंदाबाद, कानून जिंदाबाद, संविधान जिंदाबाद। आप सबसे निवेदन है कि वोट आप लोग जरूर दें। मताधिकार का जरूर पालन करें आप लोग। जिसको अच्‍छा समझें उसको जरूर वोट दें। जय हिंद, जय भारत, जिंदाबाद।’ इंस्‍पेक्‍टर साहब का ये निराला सा अंदाज बहुत पसंद किया जा रहा हे । ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है ।