दूसरे समुदाय के लड़के से अफेयर पर मेडिकल छात्रा को मार रही महिला पुलिस, कांस्टेबल कर रहा गंदी बात

वीडियो देखने के लिये नीचे स्क्रॉल करें….
यूपी के मेरठ में मेडिकल कॉलेज की एक छात्रा दूसरे समुदाय के युवक के कमरे में पाये जाने पर पुलिस ने छात्रा के साथ कथित रुप से अभद्रता की।

New Delhi, Sep 26 : यूपी के मेरठ पुलिस की एक गैर-जिम्मेदाराना हरकत सामने आया है, दरअसल पुलिस ने मेडिकल कॉलेज की छात्रा के साथ अभद्रता की, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। सोशल मीडिया पर हजारों लोगो ने इस पर कमेंट किया है, कईयों ने तो यूपी पुलिस को तालिबानी तक कहा है, आइये आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है ? जिस पर इतनी हाय-तौबा मची है।

क्या है मामला ?
यूपी के मेरठ में मेडिकल कॉलेज की एक छात्रा दूसरे समुदाय के युवक के कमरे में पाये जाने पर पुलिस ने छात्रा के साथ कथित रुप से अभद्रता की। इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि यूपी पुलिस के जवान ने छात्रा के साथ अभद्रता की है। मामला सामने आने के बाद एक महिला कांस्टेबल समेत 3 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

दोनों युवक-युवती बालिग
पुलिस ने घटना के संबंध में किसी भी पक्ष से तहरीर नहीं मिलने, और युवक-युवती के बालिग होने की वजह से दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें उनके सुपुर्द कर दिया गया। घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में यूपी पुलिस की डायल-100 और मेडिकल थाने में तैनात महिला कांस्टेबल ने कथित रुप से छात्रा के साथ अभद्रता की।

तीन आरोपी सस्रेंड
मामले में पुलिस अधीक्षक रणविजय सिंह ने जांच के आदेश दे दिए हैं, इसके साथ ही इस वीडियो के आधार पर सब हेडकांस्टेबल सलेकचंद, कांस्टेबल नीटू और महिला कांस्टेबल प्रियंका को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच के बाद मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

क्या है इस वीडियो में ?
पुलिस जांच में ये खुलासा हुआ है कि इस वीडियो को यूपी 100 गाड़ी के ड्राइवर ने बनाया है, महिला कांस्टेबल को युवती के चेहरे से कपड़ा हटाने और उससे मारपीट के लिये कहा जा रहा था, इसके साथ ही कांस्टेबल हिंदू युवती को मुस्लिम युवक के साथ मिलने पर डांटता दिख रहा है। साथ ही महिला कांस्टेबल युवती को पीट भी रही है। इसी आधार पर इन तीनों को सस्पेंड किया गया है। वीडियो देखने के लिये नीचे क्लिक करें….

ये है पूरा मामला ?
यूपी के हापुड़ की रहने वाली युवती मेरठ में मेडिकल कॉलेज में पढती है। उसके साथ ही पढने वाला युवक दूसरे समुदाय का है, जो मेरठ में ही एक मोहल्ले में रहता है, बीते रविवार को छात्रा युवक के घर आई थी, तभी स्थानीय लोगों ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बुला लिया। आरोप है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवक-युवती की पिटाई की। फिर पुलिस को कॉल किया। युवक-युवती अकसर मिलते हैं, इसी बात को लेकर आस-पड़ोस को लोगों को आपत्ति थी।