शादी का मंडप छोड़ अस्‍पताल पहुंचे दूल्‍हा-दुल्‍हन, रक्‍तदान कर बचाई मासूम की जान

उत्तर प्रदेश में एक कपल अपनी शादी की रस्में छोड़कर अस्पताल पहुंचा और ब्लड डोनेट कर एक बच्ची की जान बचाई ।

New Delhi, Feb 23: अपनी शादी का दिन हर किसी के लिए बहुत ही खास होता है, इस दिन लोग रस्मों को पूरा करने में व्यस्त रहते हैं । दूल्‍हा-दुल्‍हन तो रीति रिवाजों को निभाने में ही लगे रहते हैं ।  लेकिन उत्तर प्रदेश में दल्‍हा-दुल्‍हन ने अपनी शादी से ज्‍यादा जरूरी एक ऐसे काम को पूरा किया जिसके बाद से उनकी तारीफ पूरे प्रदेश भर में हो रही है । इस जोड़े ने एक बच्ची की जान बचाने के लिए शादी की रस्में छोड़ दी और तुरंत अस्पताल पहुंचकर ब्लड डोनेट किया ।

ब्लड डोनेट करने के लिए कोई नहीं आया आगे
इस प्रेरक घटना की जानकारी ट्विटर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के अधिकारी और ‘पुलिस मित्र’ आशीष मिश्रा ने ट्वीट कर दी । उन्होंने लिखा, ‘मेरा भारत महान. एक बच्ची को ब्लड की जरूरत थी, कोई भी रक्तदान करने को सामने नहीं आ रहा था, क्योंकि वो किसी दूसरे की बच्ची थी. अपनी होती तो शायद कर भी देते. खैर, शादी के दिन ही इस जोड़े ने रक्तदान कर बच्ची की जान बचाई.’

पुलिस अधिकारी ने तस्‍वीर शेयर की
यूपी पुलिस के अधिकारी आशीष मिश्रा ने ब्‍लड डोनेट करते हुए इस कपल तस्‍वीर भी शेयर की, जिसमें दोनों शादी के जोड़े में नजर आ रहे हैं । फोटो में दूल्हा एक चेयर पर लेटा हुआ है और ब्लड डोनेट कर रहा है, जबकि लहेंगे में सजी-धजी दुल्हन पास ही खड़ी नजर आ रही है। हालांकि आशीष मिश्रा की ओर से इस बात की जानकारी नहीं दी है कि ये ये घटना कब और कहां की है ।

कपल को मिल रही तारीफ
सोशल मीडिया पर ये खास तस्‍वीर आते ही वायरल हो गई, अब सोशल मीडिया यूजर इनकी खूब तारीफ कर रहे हैं । फोटो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, ‘ये लोग मिसाल हैं, सबको जगाना चाहिए, आम जन के लिए।’ एक अन्‍य ने लिखा है – ‘अपने बड़े दिन को यादगार बनाने का सबसे अच्छा तरीका।’ वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा- ‘महान उदाहरण है… दंपत्ति को सुखद जीवन के लिए शुभकामनाएं।’ वाकई रक्‍तदान को यूं ही महादान नहीं कहते हैं, दंपत्ति ने अपनी शादी की रस्‍मों से ज्‍यादा जरूरी एक मासूम की जान का समझा और उसके लिए खून देकर उसकी जान बचाई । शादी को यादगार बनाने का इससे अच्‍छा मौका उनके लिए क्‍या ही हो सकता था ।