UP पंचायत चुनाव में धुंआधार टकराव, प्रधानी की ‘जंग’ में मां-बेटी-भतीजी और सास-बहू भी आमने-सामने

एटा जिले में पंचायत चुनाव के लिए चुनावी मैदान में परिवार के ही लोगों के बीच जंग छिड़ गई है, यहां एक ही परिवार से कई-कई आमने सामने हैं ।

New Delhi, Apr 10: एटा जिले में पंचायत चुनाव के लिए सकीट ब्लॉक में नामांकन के दौरान कुछ ऐसा नजारा रहा जिसने सबको हैरान कर दिया । यहां कई ऐसे दावेदार पहुंचे जो  एक ही परिवार से हैं । ग्राम पंचायत मिश्री में जहां मां-बेटी और भतीजी ने एक ही पद पर नामांकन पत्र दाखिल किया तो वहीं ग्राम पंचायत मजरा जात सकीट से सास-बहू ने नामांकन पत्र दाखिल किया । ग्राम पंचायत कोची में तो देवरानी और जिठानी ही एक दूसरे के सामने सियासी समर में उतर गईं ।

मां-बेटी और भतीजी में मुकाबला
बुधवार के दिन सकीट विकास क्षेत्र की ग्राम पंचायत मिश्री में प्रधान पद के लिए सर्वेश, पत्नी विजय मिश्रा ने अपना नामांकन पत्र आरओ सकीट के सामने   पेश किया । इसके 10 मिनट बाद ही सर्वेश की बेटी नेहा भी प्रधानी के पद के लिए नामांकन पेश करने पहुंच गई । इस चुनावी दंगल में आधे घंटे बाद ही जेठानी की बेटी ने भी नामांकन दइाखिल कर चुनाव को और रोमांचक बना दिया।

इस सीट पर सास-बहू की टक्‍कर
नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया के दौरान ग्राम पंचायत मजरा जात सकीट में भी दिलचस्प मुकाबला देखने को मिलेगा, यहां से प्रधान पद के लिए राजेश्वरी देवी पत्नी ब्रजेश प्रताप ने नामांकन पत्र दाखिल किया है । वहीं इसी पद के लिए राजेश्वरी की बहू लता ने भी पर्चा भर दिया है । अब अगर इन दोनों में किसी का नामांकन निरस्त या वापस नहीं होता तो सास-बहू के बीच मुकाबला कड़ा होगा।

जेठानी-देवरानी आमने-सामने
वहीं ग्राम पंचायत कोची में प्रधान पद के लिए एक ही घर की दो बहुएं आमने-सामने चुनाव लड़ रही हैं । यहां जेठानी और देवरानी चुनावी समर में कूदी हैं, गांव की ही विधोत्मा देवी पत्नी श्याम मोहन दीक्षित के सामने उनकी देवरानी नीतू पत्नी पवन दीक्षित ने पर्चा भरा है। कुल मिलाकर प्रधानी पद के लिए एक ही परिवार के कई-कई सदस्‍यों का सामने आना मजेदार रहा । आपको बता दें जिले में गुरुवार को त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य के पदों पर नामांकन पूर्ण हो गया। शुक्रवार से दावेदारों के नामांकन पत्रों की जांच शुरू हो गई है। जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि जिले में कुल कितने उम्‍मीदवार चुनाव मैदान में होंगे ।