बदल गये कुशवाहा के तेवर, नीतीश को बड़ा भाई बताते हुए इशारों में तेजस्वी पर साध दिया निशाना

उपेन्द्र कुशवाहा पर पिछले एक साल से तेजस्वी यादव लगातार डोरे डाल रहे हैं, वो उन्हें बार-बार महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दे रहे हैं।

New Delhi, Nov 01 : मोदी सरकार में मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा पिछले कुछ दिनों से अपने तेवर के लिये सुर्खियों में थे, वो नीतीश सरकार पर जमकर हमला कर रहे थे, अब कुशवाहा के तेवर ठंडे पड़ गये हैं, उन्होने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को अपना बड़ा भाई बताया है, बुधवार को राजधानी पटना में उन्होने कहा कि कुशवाहा और नीतीश के रिश्ते को कोई नहीं जानता, वो मेरे बड़े भाई जैसे हैं, जितना मैं उन्हें जानता हूं, उतना ही मेरे बारे में भी वो जानते हैं।

रिश्ते को गलत समझने वाले धोखा खाएंगे
उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा हम दोनों के बीच के रिश्ते को गलत समझने वाले धोखा खाएंगे, नीतीश कुमार को जनता ने बनाया है, उन्होने खुद ही मुझसे कहा था कि अब 15 साल मुख्यमंत्री रहते हो गये, आगे नीतीश कुमार खुद ही मुख्यमंत्री बने रहना नहीं चाहते हैं, लेकिन मेरी बात का भी मीडिया ने गलत अर्थ निकाला ।

सीएम पद की दावेदारी ठोंक दी
इशारों में उपेन्द्र कुशवाहा ने अपने इस बयान के बाद अपनी सीएम पद पर दावेदारी ठोंक दी, उन्होने कहा कि मंच से नारा लगाने से कुछ नहीं होता है, समय आने पर बिहार की जनता तय कर देगी, कि प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, इसके लिये मेहनत करनी पड़ती है और जनता के सुख-दुख में शामिल होना पड़ता है। कुशवाहा के इस बयान को तेजस्वी यादव पर निशाना कहा जा रहा है, क्योंकि इन दिनों वही बिहार में संविधान बचाओ न्याय यात्रा कर रहे हैं।

सीट बंटवारे को लेकर नाराज
आपको बता दें कि अमित शाह ने नीतीश कुमार की मौजूदगी में ऐलान किया था कि बीजेपी-जदयू आगामी लोकसभा चुनाव में बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इस ऐलान के बाद से कुशवाहा कैंप में नाराजगी है, रालोसपा नेता ने तो बीजेपी को खामियजा भुगतने तक की धमकी दे डाली थी, लेकिन उपेन्द्र कुशवाहा मौके की नजाकत को समझते हुए धैर्य बनाये हुए हैं। राजनीतिक समीक्षकों का कहना मानना है कि कुशवाहा सीएम बनना चाहते हैं, लेकिन महागठबंधन में सीएम के एकमात्र उम्मीदवार तेजस्वी यादव है, इसलिये वहां जाने के बाद उनकी ये उम्मीद खत्म हो जाएगी, इसी वजह से वो एनडीए में ही मोलभाव कर रहना चाहते हैं।

तेजस्वी बार-बार दे रहे न्योता
उपेन्द्र कुशवाहा पर पिछले एक साल से तेजस्वी यादव लगातार डोरे डाल रहे हैं, वो उन्हें बार-बार महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दे रहे हैं, लेकिन अपने सियासी मूव्स के जाने जाने वाले कुशवाहा बयानबाजी करके भी एनडीए में टिके हुए हैं, सीट शेयरिंग के मसले पर उन्होने कहा कि जदयू-बीजेपी ने ऐलान कर दिया है, कि वो बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन संख्या का खुलासा नहीं किया गया है, इसलिये देखते हैं कि आगे क्या होता है।