10 लाख का ईनामी था ये शख्स, नेशनल प्लेयर से बना कुख्यात गैंगस्टर, मर्डर के बाद करता था भांगड़ा

Vikki Gonder

बीती शाम हुए एनकाउंटर में विक्की के साथ एक और गैंगस्टर प्रेमा लहौरिया भी मारा गया, विक्की हत्या के बाद डेड बॉडी के पास भांगड़ा करने के लिये जाना जाता था।

New Delhi, Jan 27 : पंजाब पुलिस के लिये आतंक बन चुके हाईप्रोफाइल गैंगस्टर विक्की गोंडर को पुलिस ने शुक्रवार शाम एनकाउंटर में मार गिराया, आपको बता दें कि एनकाउंटर राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के एक गांव में हुई, नवंबर 2016 में पंजाब के नाभा जेलब्रेक के बाद से ही विक्की गोंडर चर्चा में था, बीती शाम हुए एनकाउंटर में विक्की के साथ एक और गैंगस्टर प्रेमा लहौरिया भी मारा गया, विक्की हत्या के बाद डेड बॉडी के पास भांगड़ा करने के लिये जाना जाता था।

पुलिस ने दी जानकारी
पंजाब पुलिस के महानिदेशक (इंटेलीजेंस) दिनकर गुप्ता ने बताया कि पंजाब बॉर्डर से करीब 50 मीटर दूर राजस्थान के पक्की गांव में ये एनकाउंटर हुआ, Vikki Gonder8पुलिस ने विक्की गोंडर और प्रेमा लाहौरिया को मार गिराया, जबकि एक और कुख्यात गैंगस्टर घायल हो गया है, और एक अन्य को गिरफ्तार किया गया है।

दो पुलिसकर्मी घायल
दिनकर गुप्ता ने आगे बताते हुए कहा कि दरअसल ये मुठभेड़ था, जिसमें दो पुलिस वाले भी घायल हो गये हैं, Vikki Gonder710 लाख के ईनामी बदमाश विक्की गोंडर की तलाश में पुलिस यूपी, हरियाणा और पंजाब में सघन तलाशी अभियान चला रही थी, जबकि वो राजस्थान में छुपा बैठा था।

नेशनल खिलाड़ी थी विक्की गोंडर
गैंगस्टर विक्की डिस्कस थ्रो में नेशनल खिलाड़ी रह चुका है, कुख्यात अपराधी बनने से पहले इस खेल में विक्की ने राष्ट्रीय स्तर पर 3 गोल्ड और 2 सिल्वर मेडल्स जीते थे।Vikki Gonder2 स्कूल टाइम में उनके कोच उन पर गर्व किया करते थे, मिड्स स्कूल में पढाई के दौरान ही उन्होने स्टेट लेवल भी खेला, फिर उन्होने पढ़ाई और ट्रेनिंग के लिये स्पीड एंड फंड एकेडमी ज्वाइन कर लिया था।

हाइवे डकैत
28 वर्षीय हरजिंदर सिंह भुल्लर उर्फ विक्की गोंडर को पंजाब का हाइवे डकैत कहा जाता था, उन्होने हाइवे पर कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था। Vikki Gonder3वो पंजाब के मुक्तसर जिले से सरावां बोदला गांव के रहने वाले थे। पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल के विधानसभा क्षेत्र में ये गांव आता है।

पहली बार तरनतारन से गिरफ्तार
पंजाब पुलिस के मुताबिक विक्की गोंडर शॉर्प शूटर था, वो हाइवे पर डकैतियों की वारदातों को अंजाम देता था, Vikki Gonder6पहली बार पुलिस ने उसे 20 दिसंबर 2015 को तरनतारन से गिरफ्तार किया था, लेकिन जेल आने के बाद उसका नेटवर्क और बड़ा हो गया, क्योंकि वो दूसरे गैंगस्टरों के भी संपर्क में आ गया था।

मर्डर के बाद करता था भांगड़ा
विक्की ने जनवरी 2015 में फगवाड़ा के कुख्यात गैंगस्टर सुक्खा काहलवां की हत्या की थी, इसी के बाद वो लाइमलाइट में आये थे, Vikki Gonder1विक्की के बारे में कहा जाता है कि वो हत्या करने के बाद डेड बॉडी के पास जाकर भांगड़ा करता था, इस वजह से उसकी खूब चर्चा होती थी।

जेल से भागा था
आपको बता दें कि 2016 में हुए नाभा जेल ब्रेक मामले में विक्की गोंडर फरार हो गया था, उसके साथ-साथ तह पांच और कैदी भी भागे थे, Vikki Gonder4जिसमें एक खालिस्तानी लिब्रेशन फोर्स का सरगना भी शामिल था। जेल से भागने के बाद से ही पंजाब पुलिस उसकी तलाश में सघन तलाशी अभियान चला रही थी।

10 लाख का ईनामी बदमाश
विक्की गोंडर की दहशत का अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि पंजाब पुलिस ने इस कुख्यात अपराधी पर दस लाख रुपये के ईनाम की घोषणा की थी, Vikki Gonder5पंजाब लगातार उसकी तलाश में दबिश दे रही थी, लेकिन हर बार वो किसी ना किसी तरह से बच निकलता था।