गुजरने वाली थी ट्रेन, सिद्धू की पत्‍नी को कहा – पटरियों पर हैं 5000 लोग, सुनकर भी किया अनसुना और चली गई कई मासूमों की जान  

अमृतसर रेल ट्रैक पर हुए हादसे ने लोगों को अंदर तक दहला दिया है । रावण दहन का ये कार्यक्रम जिस मंच पर हो रहा था वहां नवजोत कौर मौजूद थीं, अब इसे लेकर राजनीति तेज हो रही है ।

New Delhi, Oct 20 : अमृतसर के नजदीक हुए दर्दनाक रेल हादसे में 60 लोगों की जान चली गई । हैरानगी इस बात की कि ना तो ये आयोजन किसी नई जगह पर हो रहा था और ना ही लोग इस बात से बेखबर थे कि उस ट्रैक से लगातार ट्रेन गुजरती है । यहां तक की मेला आयोजक भी ये जानते थे कि रेलवे लाइन पर हजारों लोग मौजूद है बावजूद इसके कोई साधानी नहीं बरती गई और मासूम जानों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा । लोगों के ट्रैक पर होने की जानकारी को वीडियो वायरल हो रहा है ।

कपिल मिश्रा ने किया ट्वीट
हादसे से पहले मेले का एक वीडियो पूर्व आप नेता कपिल मिश्रा के ट्विटर हैंडल से जारी किया गया है । इस वीडियो में मंच पर नवजोत कौर मौजूद हैं । जिन्‍हें एक शख्‍स बता रहा है कि वो फिक्र ना करें कार्यक्रम में कई लोग आए हुए हैं, और कई हजार लोग तो रेलवे लाइन पर मौजूद हैं । ये बात बड़े ही विश्‍वास के साथ कहते हुए वीडियो में सुनी जा सकती है ।

मैडम जी ने कोई अपील नहीं करवाई
रेलवे पटरियों पर हजारों लोगों के मौजूद होने की बात सुनकर भी नवजोत कौर की ओर से कोई एक्‍शन नहीं लिया गया और ना ही कोई अपील ही करवाई गई । अब इस वीडियो को लेकर लोग उनसे सवाल पूछ रहे हैं कि जनता की प्रतिनिधी होने के नाते उनके दिमाग में ये बात क्‍यों नहीं आई । लोगों को वहां से हटने के लिए कहा जा सकता था ।

नवजोत कौर का बयान
नवजोत कौर के कार्यक्रम में शामिल होने के कारण इस घटना से उन्‍हें जोड़ा जाना लाजमी है । सुबह आ रही खबरों में ऐसा भी कहा गया कि घटना का पता चलने के बावजूद बजाय वो पीडि़ता को देखतीं वो अपने घर चली गईं । हांलाकि आज दोपहर दिए अपने एक बयान में उन्‍होने कहा कि ये आयोजन बहुत ही देखभाल कर किया गया था । मेले को मैदान के बाहर से देख रहे लोगों को 3 से 4 बार अपील की गई थी, कि सभी मैदान के अंदर आ जाएं ।
वीडियो पर सियासत
मंच से ऐलान वाला ये वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है । इस वीडियो को थोड़े से ही समय में बहुत सारे व्‍यूज भी मिल गए हैं । जाहिर है अब इसे लेकर नवजोत कौर को जवाब देना ही होगा । पंजाब में कांग्रेस के मंत्री नवजोत सिंह की पत्‍नी और पूर्व में पंजाब की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री रह चुकीं नवजोत कौर को इस मामले में जमकर कमेंट्स मिल रहे हैं ।